यूपीए ने हमे बिगड़ी अर्थव्यवस्था सौंपी थी, हम पटरी पर लेकर आए- पियूष गोयल

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा है कि यूपीए की सरकार 2014 में ऐसी अर्थव्यवस्था सौंप कर गई थी जिसमें महंगाई चरम पर थी. फॉरेन रिजर्व बेहद कम था फिस्कल डेफिसिट, करंट अकाउंट डेफिसिट भी चरमराया हुआ था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने धीरे-धीरे इनको सही किया और देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर वापस लेकर आई. 

महागठबंधन के नेताओं के साथ आज झारखंड में रैली करेंगे राहुल गांधी

उन्होंने कहा है कि हमने एक ईमानदार सरकार देने का प्रयास किया है. नौकरी के जो आंकड़े प्रदर्शित किए जा रहे हैं उस पर उनका कहना था कि अगर मुद्रा लोन दिए गए हैं तो इसका लाभ लोगों को मिला है. किसी बड़े प्लांट की अपेक्षा छोटे प्लांट में लोगों को अधिक रोजगार के अवसर मिलते हैं. कृषि क्षेत्र में अगर बेरोजगारी है तो यह आज की बात नहीं है, ये बहुत पहले से है.  

अमेरिका ने रखा इनाम तो सऊदी ने ओसामा के बेटे से छीनी नागरिकता

जब उनसे पुछा गया कि पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता चिदंबरम, भाजपा सरकार के जीडीपी ग्रोथ के आंकड़े को फर्जी बता रहे हैं तो इस पर पीयूष गोयल ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि उनकी क्या बात की जाए जिनके जमाने में कोयला घोटाला हुआ. स्पेक्ट्रम घोटाला हुआ, टेलिकॉम घोटाला हुआ. जो वस्तु उनके हिसाब से नहीं है, वो उनके लिए गलत है. गोयल ने कहा कि हमारी सरकार में ऐसा नहीं है कि हम 100 रुपये पहुंचाए तो आगे 15 रुपये पहुंचें. हम अगर 100 रुपए भेजते हैं तो 100 रुपए ही आगे पहुंचते हैं.  

खबरें और भी:-

लोग ईमानदारी चाहते थे, वंशवाद नहीं : पीएम मोदी

पाकिस्तान ने फिर बदला रंग, कहा जैश ने नहीं ली पुलवामा हमले की जिम्मेदारी

युगांडा में लाखों लोगों को सड़क पर ले आया इंटरनेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -