अग्निपथ के विरोध में उपद्रवियों ने फूंक डाली ट्रेनें, अब रेल मंत्री ने दिया बड़ा बयान
अग्निपथ के विरोध में उपद्रवियों ने फूंक डाली ट्रेनें, अब रेल मंत्री ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से तीनों सेनाओं के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान देश के कुछ हिस्सों में ट्रेन सेवाओं के बाधित होने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाए जाने को देखते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि सरकार रेलवे की संपत्ति की रक्षा के लिए रेलवे अधिनियम को और सशक्त करने की दिशा में कार्य करेगी।

एक TV के ग्लोबल समिट में रेल मंत्री ने प्रदर्शनकारियों से कानून हाथ में न लेने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि, सरकार आपकी सभी चिंताओं को सुनेगी और उनका निराकरण किया जाएगा। सशस्त्र बलों में अल्पकालिक आधार पर भर्ती के लिए केंद्र की तरफ से पेश की गई 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ बिहार और अन्य राज्यों में भयंकर आगज़नी और हिंसा हो रही है। प्रदर्शनों के दौरान शुक्रवार को 340 से ज्यादा ट्रेन प्रभावित हुईं और 7 से अधिक ट्रेनों को फूंक डाला।

वैष्णव ने आगे कहा कि, 'हमें यह समझना होगा कि रेलवे आपकी अपनी संपत्ति है और यह उस तबके को सेवा प्रदान करती है, जो उड़ानों का खर्च वहन नहीं कर सकते और जहां उड़ान सेवाएं मौजूद नहीं हैं।' उन्होंने कहा कि, 'मुझे लगता है कि रेलवे अधिनियम को और अधिक सशक्त बनाने की आवश्यकता है और हम इस पर काम करेंगे ताकि रेलवे संपत्ति की और अच्छी प्रकार सुरक्षा की जा सके।' 

यूपी वालों को अभी मानसून के लिए करना पड़ेगा इंतज़ार, जानिए कब हैं बारिश के आसार

अग्निपथ: अलीगढ़ के उपद्रवियों की तस्वीरें जारी, हिंसा करने वालों को नहीं छोड़ेगी यूपी पुलिस

दादा-पोते की वाहन दुर्घटना में हुई मृत्यु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -