जाट समाज आरक्षण के लिए जारी रखेंगे आंदोलन

नई दिल्ली : देश में जहां एक ओर JNU विवाद से माहौल गरम है, तो वहीं दूसरी ओर जाट आरक्षण की मांग कर रहे जाटों ने तीसरे दिन भी आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है। रेलवे बोर्ड ने जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर अलर्ट जारी किया है। सभी रेलवे स्टेशनों को जाट समाज पर नजर रखने के लिए कहा गया है, ताकि ट्रेनों का परिचालन बाधित न हो।

जाटों ने फिर से शुरु किए आंदोलन में रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लिया है और हाइवे को जाम कर दिया है। इससे ट्रेन संचालन भी बंद है। सभी रेलमंडल में नोटिस पहुंचते ही तुरंत बैठक बुलाई गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि जाट समाज ट्रैक पर आंदोलन के लिए आने की कोशिश करते है, तो उन्हें हर हाल में रोका जाएगा। साथ ही इंटेलीजेंस से भी रिपोर्ट मांगी गई है।

इज्जनगर रेलवे स्टेशन पर जाटों की संख्या कम थी, लेकिन रेलवे की कोताही से उन्होने ट्रैक पर कब्जा कर लिया। सर्व जाट खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं नैन खाप के मुखिया चौधरी नफे सिंह नैन ने हरियाणा सरकार द्वारा आर्थिक आधार पर आरक्षण कोटा बढ़ाने के फैसले को जाट समदाय को गुमराह करने वाला बता रहे है।

इससे जाट नेशनल बैकवर्ड कमीशन में जाट अप्लाई नहीं कर पाएंगे। नफे सिंह पहले ही मुख्यमंत्री के साथ बातचीत का बहिष्कार कर चुके है। नफे सिंह ने कहा कि यदि अब आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा तो फिर कभी नहीं मिलेगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -