छठ को लेकर रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेनें

नईदिल्ली। दीपावली के बाद आने वाले उत्तर भारत के प्रमुख पव छठ को लेकर हर कहीं उल्लास बना हुआ है। श्रद्धालु पूजन अर्चन की सामग्री खरीदने में लगे हैं। बाजार छठ में उपयोग आने वाली पूजन सामग्री से सजकर तैयार हैं तो दूसरी ओर रेलवे के उत्तर रेलवे ने भी छठ को लेकर विशेष रेल गाड़ियां चलाने का निर्णय लिया है। उत्तर रेलवे द्वारा दीपावली के बाद और छठ पर्व को लेकर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दरभंगा और लखनऊ के बीच में तीन प्रमुख रेलगाड़ियां चलाने का निर्णय लिया गया है।

रेलवे ने ट्रेन संख्या 04491 लखनऊ - नईदिल्ली सुपर फास्ट एक्सप्रेस स्पेशल 1 नवंबर को चलाई जाएगी। यह रेल सेवा रात में 8.55 बजे लखनऊ से चलकर अगले दिन तड़के 5.35 बजे नईदिल्ली पहुंचेगी। उक्त ट्रेन गाजियाबाद और मुरादाबाद स्टेशन पर ठहरेगी। इतना ही नहीं दिल्ली से दरभंगा के लिए दिल्ली दरभंगा एक्सप्रेस रेल को 2 नवंबर को चलाया जाएगा।

यह ट्रेन 04498 संख्या के तौर पर चलाई जाएगी। दूसरी ओर दरभंगा - लखनऊ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 04497 स्पेशल 3 नवंबर को दरभंगा से शाम 3.15 बजे चलाई जाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए ये रेल सेवाऐं चलाई जा रही हैं। गौरतलब है कि पहले से ही दीपावली पर्व की समाप्ति के बाद लोग अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए तैयार हैं और ट्रेनों में आरक्षण श्रेणी में लोगों को सीटों की बुकिंग नहीं मिल पा रही है ऐसे में उत्तर रेलवे ने यात्रियों को यह सुविधा दी है।

हिमाचल सीएम वीरभद्र सिंह चिकित्सालय में भर्ती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -