रेलवे सुविधा होगी और महंगी
रेलवे सुविधा होगी और महंगी
Share:

दिल्ली : रेलवे बहुत जल्द अपने सेवा शुल्क में बदलाव करने जा रही है जिसके आधार पर अब यात्रियों को ज्यादा भुगतान करना होगा. क्योंकि रेलवे बोर्ड ने  ये अधिकार मंडल रेल प्रबंधकों (डीआरएम) को दे दिया है जिसके बाद अब सुविधा का शुल्क बढ़ाने तय है. वहीं इस सेवा को आधुनिक करने के लिए टेंडर बुलाए जाएंगे. इसकी प्रक्रिया शुरू भी हो गई है

रेलवे की इस नई नीति के मुताबिक ‘यह फैसला लिया गया है कि स्थानीय स्थितियों को देखते हुए डीआरएम को क्लॉक रूमों और लॉकरों के किराये बढ़ाने के पूरे अधिकार होंगे जिसके बाद से इन सुविधाओं के मूल्य बढ़ना तय है. फिलहाल इस सुविधा के लिए यात्रियों से 20 रुपये लिए जाते है जो अब समय और परिस्थति के आधार पर मंडल तय करेगा.

पिछले दिनों रेलवे की तरफ से एक बयान आया था जिसमें कहा था कि रेलवे की कई गतिविधियों, खासकर परियोजनाओं की निगरानी और पटरियों साथ ही रेलवे की दूसरी आधारभूत संरचनाओं की रख-रखाव के लिए कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा. जिसके बाद रेलवे बोर्ड ने जोनल को ऐसे कैमरों की खरीद के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. ये ट्रेनों को सही ढ़ंग से चलाने के लिए सुरक्षा और दक्षता बढ़ाने में फायदेमंद साबित होंगे.

हिमाचल प्रदेश में पद्मावत को हरी झंडी

जब माँ मेरे सीने से लिपटकर रोई थी...

चार अस्थाई महिला टीचर्स ने मुंडवाया अपना सिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -