रेलवे ने 6 महीने के लिए किया कोरोना दिशानिर्देशों का विस्तार
रेलवे ने 6 महीने के लिए किया कोरोना दिशानिर्देशों का विस्तार
Share:

नई दिल्ली: रेल मंत्रालय ने आज (7 अक्टूबर) को कोरोना दिशानिर्देशों को छह महीने के लिए बढ़ा दिया, एक अधिकारी ने एक बयान में कहा। बयान में कहा गया है कि रेलवे परिसर या ट्रेनों में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। मास्क का अनिवार्य उपयोग और जुर्माना अब भारतीय रेलवे (रेलवे परिसर में सफाई को प्रभावित करने वाली गतिविधियों के लिए दंड) नियम, 2012 के तहत सूचीबद्ध किया जाएगा, जिसमें रेल परिसर में थूकने वालों के लिए जुर्माना का भी प्रावधान है।

रेलवे ने अपनी अधिसूचना के माध्यम से इस मामले पर मार्गदर्शक देखा- ट्रेनों सहित रेलवे परिसरों में सभी व्यक्तियों द्वारा फेस मास्क/फेस कवर पहनना सुनिश्चित करने के लिए भारतीय रेल नियमों, 2012 के तहत 500 रुपये तक का जुर्माना रेलवे अधिकारियों द्वारा इस उद्देश्य के लिए प्राधिकृत व्यक्तियों द्वारा छह महीने की अवधि तक रेलवे परिसरों (ट्रेनों सहित) में फेस मास्क/कवर नहीं पहनने से लगाया जाएगा जब तक कि इस संबंध में आगे निर्देश जारी नहीं किया जाता है।

वही अब, मामले की समीक्षा की गई है और अब यह निर्णय लिया गया है कि उक्त निर्देश की वैधता को छह महीने यानी 16 अप्रैल, 2022 तक या इस संबंध में आगे के मुद्दों तक बढ़ा दिया गया है।

उपराष्ट्रपति ने सरकार से किया कारीगरों को किफायती ऋण प्रदान करने का आग्रह

पर्यावरण के मुद्दों पर NGT को स्वतः संज्ञान लेने का अधिकार- सुप्रीम कोर्ट

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने की मॉरीशस के पूर्व प्रधानमंत्री रामगुलाम से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -