बे-टिकट यात्रियों से रेलवे ने वसूला 15 करोड़ का जुर्माना
बे-टिकट यात्रियों से रेलवे ने वसूला 15 करोड़ का जुर्माना
Share:

नई दिल्ली - आम तौर पर रेलवे स्टेशनों और रेलों में यात्रियों से बिना टिकट यात्रा नहीं करने और टिकट लेकर ही यात्रा करने की अपील के सन्देश जगह - जगह लगे देखे जा सकते हैं. लेकिन इसके बावजूद कई यात्री बिना टिकट यात्रा करते हैं. ऐसे ही बिना टिकट यात्रियों पर लगाम कसने के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने गत अप्रैल -जून के बीच अभियान चलाकर दो लाख मामले दर्ज किये और बेटिकट यात्रियों से 15 करोड़ जुर्माना वसूला.

इस सम्बन्ध में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अप्रैल-जून में बेटिकट यात्रा करने वाले 2 लाख मामलों को दर्ज किया गया है .उन्होंने कहा कि बेटिकट यात्रियों से होने वाली एनएफआर की कमाई करीब 43 फीसदी अधिक हो गई है.

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने यह भी कहा कि यात्री टिकट कटाकर ही यात्रा करें, इसके लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं. शर्मा ने कहा, “ऐसे मामले जिनमें जुर्माना लगाया गया, उनकी संख्या में भी 36 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. ब्रॉडगेज के इस रेलवे नेटवर्क को अगरतला से मणिपुर, मेघालय, मिजोरम और नागालैंड के कुछ इलाकों तक बढ़ाया गया है.

ट्रेन में हिमाचली से लेकर मलयाली खाना तक, टॉयलेट भी होंगे वैक्यूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -