बिना टिकट पकड़ी गई बकरी, रेलवे ने वसूला तीन सौ रुपए जुर्माना !
बिना टिकट पकड़ी गई बकरी, रेलवे ने वसूला तीन सौ रुपए जुर्माना !
Share:

गया : रेलवे विभाग द्वारा गया के रेलवे प्लेट फार्म पर बिना टिकट पाई गई एक बकरी के पकड़े जाने के बाद उसके मालिक से जुर्माना वसूलने का रोचक मामला सामने आया है. इस चक्कर में बकरी मालिक को रेल थाने का भी चक्कर लगाना पड़ा. रेल अधिकारियों द्वारा बकरी का लगेज टिकट बनाने के बाद ही जाने दिया गया.

दरअसल हुआ यूँ कि मोहम्मद अरबाज नामक व्यक्ति अपनी बकरी के साथ गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर गुरुवार को बैठा हुआ था. इस दौरान एक ट्रेन में बीमार यात्री को अटेंड करने रेलवे अधिकारी वहां पहुंचे. अधिकारी की नजर प्लेटफॉर्म पर बैठे मोहम्मद अरबाज और उसकी बकरी पर पड़ गई. रेलवे के उस अधिकारी ने सीआइटी (प्रशासन) यूपी सिन्हा को इसकी खबर दी.

सूचना मिलने के बाद टीसी मनोज कुमार और नंदलाल कुमार मौके पर पहुंचे और फिर अरबाज से बकरी के टिकट की मांग की. जब अरबाज टिकट नहीं दिखा पाया तो उससे जुर्माना की मांग की गई. जुर्माना न दे पाने के बाद बकरी और उसके मालिक को रेल थाना ले जाया गया. दरअसल रेलवे विभाग का नियम है कि अगर आप अपने साथ किसी जानवर को ले जा रहे हैं तो उसके लिए आपको बुकिंग लगेज टिकट बनवाना होगा. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो आपसे जुर्माना वसूला जाएगा.

हालांकि, बाद में अरबाज ने 93 रुपए देकर बकरी को बुक कराया और स्टेशन पर गंदगी करने के एवज में उससे 300 रुपए जुर्माना वसूला गया.जुर्माना देने के बाद अरबाज अपनी बकरी के साथ अमृतसर-टाटा एक्सप्रेस से जमशेदपुर रवाना हो गया.

एक बकरी बनी चार लोगो की मौत का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -