रेलवे विभाग ने बताएं खाने पीने की चीजों के आधिकारिक कीमत
रेलवे विभाग ने बताएं खाने पीने की चीजों के आधिकारिक कीमत
Share:

नई दिल्ली. रेलवे प्रशासन एक नया नियम ला रहा है, ट्रेनों में पैसेंजर्स से खाने-पीने चीजों का अधिक चार्ज वसूल न कर पाए इसके लिए रेलवे ने इनके आधिकारिक कीमत जारी कर दी है. आईआरसीटीसी ने मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में खाने-पीने के प्रोडक्ट्स का पर रेट कार्ड की जानकारी ट्वीट कर के दी है. इस ट्वीट के अनुसार, टी बैग वाली एक चाय का 7 रुपए और पानी की बोतल का 15 रुपए से अधिक चार्ज नहीं लिया जाएगा. बता दे कि कई बार खाने-पीने की चीजो के अधिक कीमत वसूली जाती है. इस बारे में पैसेंजर्स से कई शिकायतें भी मिल चुकी हैं. पैसेंजर्स को इन चीजो के रेट की सही जानकारी देने के लिए आईआरसीटीसी ने ट्वीट किया.

रेलवे ने अपने ट्वीट में बताया है कि ये रेटकार्ड मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का है, राजधानी, दूरंतो और शताब्दी जैसी ट्रेनों में खाने के रेट अलग हैं. ट्वीट में पैसेंजर्स से ये भी अपील की है कि कैटरर से सर्विस का बिल भी मांगे. वेज ब्रेकफास्ट की कीमत 30 और नॉनवेज की कीमत 35 रुपए है. वेज लंच और डिनर की कीमत 50 रुपए और नॉनवेज लंच और डिनर की कीमत 55 रुपए है.

यह भी जानकारी दे दे कि रेलवे आम लोगों के लिए जल्द ही नए कोच वाली 'अंत्योदय एक्सप्रेस' शुरू करेगा. रेल मंत्री सुरेश प्रभु के अनुसार, नए माॅडर्न कोच वाली यह ट्रेन अनरिजर्व्ड होगी.

ये भी पढ़े 

रेलवे विभाग में आई इन पांच भर्तियों ले लिए जल्द ही करें अप्लाई

अब ट्रेन में 7 रुपये में कॉफी तो 50 में मिलेगा खाना

आलू ठेकेदार की रेलवे ट्रैक मे पैर फंसने से मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -