समय पर पूरी होगी बुलेट ट्रेन परियोजना, रेलवे बोर्ड का दावा
समय पर पूरी होगी बुलेट ट्रेन परियोजना, रेलवे बोर्ड का दावा
Share:

लॉकडाउन की वजह से देशव्यापी कई परियोजना रूकी हुई है. कोरोना की वजह से रेलवे की डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर और बुलेट ट्रेन परियोजना में लगातार देरी होती जा रही है. जो यात्रियों के लिए दुभाग्य की भारत है. बता दे कि दोनों परियोजनाएं की समय सीमा अभी खत्म नही हुई है. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने अपने बयान में बताया कि कोरोना काल में कई इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाएं देरी का सामना कर रही है. आर्थिक दिक्कत और मजदूरों की कमी इस हालत का कारण है.

परदे से बाहर आई टोयोटा की दमदार Corolla Cross SUV, फीचर्स पर टिकी रह जाएगी नजरें

बता दे कि 81,000 करोड़ रु की विशाल परियोजना को रेलवे को जल्द से जल्द पूरा करना है, ताकि किसी भी तरह प्रोजेक्ट को समाप्त किया जा सके. इस परियोजना को 1,839 किलोमीटर ईस्टर्न और  डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को 1,483 किलोमीटर वेस्टर्न में स्थापित करना है. नए आंकड़ों के अनुसार, वेस्टर्न डीएफसी और ईस्टर्न डीएफसी के 50 से 60 प्रतिशत हिस्से पर कार्य पूरा कर लिया गया है.   वही, डीएफसीसीआइएल का मानना है कि परियोजना के लिए 99 फीसद भूमि का अधिग्रहण करना है.  

कोरोना के मामले में देश तीसरे स्थान पर जरूर, लेकिन विश्व की तुलना में स्थिति बेहतर - डॉ हर्षवर्धन

यादव ने एक साक्षात्कार में बताया कि, 'डीएफसीसीआइएल ने अपने मजदूरों को कार्य के स्थान पर  कैंप बनाने की इजाजत दी है. ताकि बेहतरीन निर्माण किया जा सके. साथ ही, मजदूरों को विशेष सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही हैं. इस कदम का फायदा यह है कि कामगार कोरोना संक्रमण फैलने के बाद भी लगातार काम करते रहे. किसी भी सुरत में कार्य की गति धीमी न पड़े. मुझे आशा है कि परियोजना में किसी भी प्रकार का विलंब नहीं होगा. वही, बुलेट ट्रेन को लेकर यादव ने कहा कि अभी टेंडर और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है. 

देश में कब से शुरू होगा घरेलु क्रिकेट ? BCCI चीफ सौरव गांगुली ने दिया जवाब

आने वाले हैं YES बैंक के 'अच्छे' दिन, SBI ने किया बड़े निवेश का ऐलान

वाराणसी में NGO से बात में बोले पीएम मोदी- 'सेवा करने वाला उसका फल नहीं मांगता'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -