1 जून से बदल जाएगा लॉकडाउन की चेहरा, पटरी पर दौड़ेगी कई ट्रैने
1 जून से बदल जाएगा लॉकडाउन की चेहरा, पटरी पर दौड़ेगी कई ट्रैने
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच जून यानी सोमवार से देश में काफी कुछ बदलने वाला है. पूरे देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लगा हुआ था लेकिन अब इसमें धीरे धीरे राहत दी जा रही है. सोमवार से लॉकडाउन में राहत के साथ ही आपके दैनिक जीवन यापन से जुड़ी कई चीजों में बड़ा बदलाव भी होने वाला है. इनमें आपको सबसे ज्यादा बदलाव यातायात नियमों में देखने को मिलेगा. 

जून से कोरोना टेस्टिंग किट मामले में 'आत्मनिर्भर' बन जाएगा भारत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में लॉकडाउन का चौथा चरण समाप्त होने के साथ ही 1जून से पटरियों पर 200 नियमित ट्रेनें दौड़ने लगेंगी. 30 राजधानी स्पेशल ट्रेनें पहले से ही चल रही हैं. अगर आप भी जल्द अपने घर जाना चाहते हैं हम आपको इन ट्रेनों का पूरा टाइम टेबल, स्टेशन और स्टॉपेज की पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. इससे आपको सफर करने में आसानी होगी.  ये भी सवाल उठ रहा है कि क्‍या ये ट्रेनें हमारे घर, शहर के स्‍टेशन पर रुकेंगी या नहीं.

यूपी के कई इलाकों में मौसम ने ली करवट, फिर शुरू हुआ अंधी और बिजली का कहर

अगर आपको नहीं पता तो बता दे कि ऐसे में रेलवे ने इन शंकाओं का समाधान करने के लिए इन ट्रेनों का विस्‍तृत विवरण सार्वजनिक रूप से प्रकाशित किया है. लिहाजा इस लिस्‍ट के आधार पर हम आपको बता रहे हैं स्पेशल ट्रेनों की सारी डिटेल जिससे टिकट रिजर्वेशन कराते वक्त आपको दिक्कत न हो.ऐसे में रेलवे ने इन शंकाओं का समाधान करने के लिए इन ट्रेनों का विस्‍तृत विवरण सार्वजनिक रूप से प्रकाशित किया है. लिहाजा इस लिस्‍ट के आधार पर हम आपको बता रहे हैं स्पेशल ट्रेनों की सारी डिटेल जिससे टिकट रिजर्वेशन कराते वक्त आपको दिक्कत न हो. भारतीय रेल 1 जून से 200 ट्रेन चलाने जा रहा है. इंडियन रलवे ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. जानकारी के मुताबिक यह सभी ट्रेन नॉन एसी रहेंगी. यह उन लोगों के लिए एक बड़ा राहत भरा कदम होगा जो लोग लॉकडाउन की वजह से दूसरे शहर में अपने घर से दूर फंसे हुए हैं. अब लोग इन ट्रेन के माध्यम से आसानी से अपने घर पहुंच जाएंगे.

झारखंड में कोरोना का विस्फोट, पिछले 24 घंटों में सामने आए रिकॉर्ड नए मामले

हरियाणा में कोरोना ने उगला जहर, बढ़ रहा वायरस का कहर

कोरोना की मार के साथ उत्तराखंड में बदला मौसम का मिज़ाज़

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -