लखीमपुर हिंसा को लेकर किसानों का 'रेल रोको आंदोलन' आज, NSA लगाएगी यूपी पुलिस

लखनऊ: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को केंद्रीय कैबिनेट से हटाने की मांग को लेकर आज सोमवार को छह घंटे के राष्ट्रव्यापी 'रेल रोको' आंदोलन का ऐलान किया है। सोमवार सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक किसान संगठनों से संबंधित आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक को जाम करेंगे। बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा टेनी को अरेस्ट कर लिया गया है।

वहीं, इस रेल रोको आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। लखनऊ पुलिस ने कहा है कि किसान संगठन के 'रेल रोको आंदोलन' में शामिल होने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। जिले में 144 CRPC भी लगाया गया है और यदि कोई सामान्य स्थिति को बाधित करने का प्रयास करता है तो उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को जारी किए गए बयान में कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र को मंत्री पद से बर्खास्त करके फ़ौरन गिरफ्तार करने की मांग की जाएगी, ताकि लखीमपुर खीरी हिंसा में इंसाफ सुरक्षित किया जा सके। इसके लिए घोषित कार्यक्रम के तहत 18 अक्टूबर को रेल सेवाएं रोकी जाएंगी। किसान संगठनों की ओर से कहा गया है कि रेल संपत्ति को बगैर क्षति पहुंचाए रेल रोको शांतिपूर्ण रहेगा।

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का नया भाव

जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस?

चैनलों और OTT प्लेटफॉर्म को अपने पुराने कंटेंट बेचेगा प्रसार भारती, नोटिफिकेशन जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -