रेल यात्रियों को मिली खास सुविधा, तत्काल कर पाएंगे ये काम
रेल यात्रियों को मिली खास सुविधा, तत्काल कर पाएंगे ये काम
Share:

भारत में अनलॉक 2 के बीच रेलवे ने यात्रियों को बड़ी खुशखबरी दी है. भारतीय रेलवे ने 29 जून से सभी स्पेशल ट्रेनों के लिए तत्काल टिकटों की बुकिंग फिर से शुरू कर दी है. कोरोना महामारी के बीच भारतीय रेलवे ने यह सुविधा पर रोक लगा दी थी. रेलवे ने 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान पैसेंजर. मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को भी निलंबित कर दिया था.

हौंडा की ये एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक क्लासिक लुक में आई नजर. जाने अन्य फीचर्स

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जनता को 31 मई को बताया गया था कि 29 जून से सभी स्पेशल ट्रेनों में तत्काल कोटा सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है. मंगलवार से शुरू होने वाली स्पेशल ट्रेनों के लिए सोमवार को तत्काल बुकिंग की गई हैं.

103 साल की उम्र में दी महामारी को मात. सबसे उम्रदराज़ 'कोरोना सर्वाइवर' बने सूखा सिंह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेलवे के इस फैसले के बाद लोग एक दिन पहले भी रेलवे में टिकट बुक करा सकेंगे. नियमों के मुताबिक जिन स्पेशल ट्रेन की नंबर 0 शुरू होगी इनमें यह सुविधा कल से शुरू हो जाएगी. इसके अलावा तत्काल टिकट रेलवे की वेबसाइट से कराई जा सकती है. तत्काल टिकट से यात्रा के दौरान यात्री को अपने साथ आईडी प्रूफ रखना होगा. तत्काल टिकट की बुकिंग एसी सीट के लिए सुबह 10 बजे. और स्लीपर क्लास की सीटों के लिए सुबह 11 बजे से की जा सकेगी. पिछले महीने भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों  के 200 जोड़े चलाने से पहले. रेलवे ने स्टेशन आरक्षण काउंटरों पर 30 दिन पहले बुकिंग की सेवा शुरू की थी. वहीं. अब IRCTC के अनुसार अब आप 120 दिन पहले तक ट्रेनों के टिकट की एडवांस बुकिंग करा सकते हैं.'

बिहार में नहीं थम रहा कोरोना का कहर. 10 हज़ार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या

हाई कोर्ट से जया प्रदा को बड़ी राहत. गैर-जमानती वारंट ख़ारिज

फोन में जरूर होने चाहिए यह सरकारी मोबाइल एप. आ सकते है बहुत काम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -