महाकौशल ट्रेन हादसे में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दिए जाँच के आदेश
महाकौशल ट्रेन हादसे में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दिए जाँच के आदेश
Share:

महोबा : यूपी के महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस (12189) के दुर्घटनाग्रस्त होने का मामला सामने आया है. इस गाड़ी के आठ कोच पटरी से उतर गए. इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए. यह हादसा देर रात करीब 2.30 बजे हुआ. इस मामले में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जाँच के आदेश दिए है. सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल हादसे का कारण क्या है इसकी जानकारी जांच के बाद ही पता चल पाएगी.

बता दें कि महाकौशल एक्सप्रेस एमपी के जबलपुर से दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन जा रही थी. यह हादसा महोबा और कुलपहाड़ के बीच गेट नंबर 420 पर हुआ. सेकंड एसी का 1 कोच, एसी टायर के 3 कोच और बाकी कोच स्लीपर क्लास के हैं. हादसे के बाद झांसी और महोबा से राहत ट्रेन फौरन भेजी जा चुकी थी. बताया जा रहा है कि महोबा स्टेशन से चलने के 10 किलोमीटर के बाद ही ट्रेन पटरी से उतर गई है. यह तो अच्छा हुआ कि हादसे के समय ट्रेन की गति कम थी, अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था.

गौरतलब है कि यूपी में पिछले कुछ दिनों से रेल हादसे ज्यादा बढ़ गए हैं. बता दें कि गत 8 मार्च को भी रात करीब 1 बजे रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस यूपी के सीतापुर स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकरा गई थी. इस हादसे में 5 यात्री घायल हुए थे, जबकि एक अन्य हादसा फिरोजाबाद के पास 20 फरवरी को टुंडला स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई थी. गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.

राजधानी एक्सप्रेस का खाना खाकर 6 बीमार

तीन सालों में रेलवे का होगा पूर्ण डिजिटलीकरण, होगी 40 हजार करोड़ की बचत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -