रोज़ 300 ट्रेन चलाएगा रेलवे, मजदूरों को पहुँचाने के लिए पियूष गोयल ने राज्यों से मांगी अनुमति

नई दिल्ली: देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि पीएम मोदी के निर्देश के अनुसार बीते 6 दिनों से रेलवे रोज़ाना शॉर्ट नोटिस पर 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सभी राज्यों से अपने फंसे प्रवासियों को निकालने और वापस लाने की इजाजत देने का आग्रह करता हूं।

दरअसल, केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्वीट करते हुए सभी राज्य सरकारों से से श्रमिकों को वहां से निकालने और घर वापस लाने की अनुमति देने की अपील की है ताकि, रेलवे अगले तीन से चार दिनों में सभी को वापस उनके घर पहुंचा सके। वहीं,  पीटीआई की मानें तो भारतीय रेलवे ने विगत एक मई से 350 श्रमिक विशेष ट्रेनों का परिचालन किया है और कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे 3.6 लाख से ज्यादा प्रवासियों को उनके गृह राज्य पहुंचाया है।

अधिकारीयों ने बताया है कि 263 रेलगाड़ियां अपने गंतव्य स्थलों पर पहुंच गई है जबकि 87 अभी रास्ते में हैं। उन्होंने बताया कि 46 और रेलगाड़ियों का परिचालन अभी होना है। हर श्रमिक विशेष रेलगाड़ी में 24 डिब्बे होते हैं और जिनमें से हर डिब्बे में 72 सीट हैं। सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए हालांकि अभी सिर्फ 54 लोगों को ही बैठने की इजाजत दी जा रही है।

रेस्टोरेंट और होटल की सरकार से मांग, शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दें

इन स्टेप्स को फॉलो करके कर सकते है किसान योजना का रजिस्ट्रेशन

SBI : इन लोगों के खिलाफ बैंक ने दर्ज कराया फ्रॉड का मामला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -