रेल बजट में मालामाल हुआ MP, खाते में आए 13607 करोड़
रेल बजट में मालामाल हुआ MP, खाते में आए 13607 करोड़
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश इस बार के रेल बजट में मालामाल हो गया है। सरकार ने उसके अकाउंट में 13 हजार 607 करोड़ रुपये का बजट डाला है। यह बजट वर्ष 2013-14 के मुकाबले 21 गुना अधिक है। इस बजट से नई रेल लाइनें बिछाई जाएंगी, अंडर ब्रिज बनाए जाएंगे, ट्रैक का दोबारा निर्माण किया जाएगा तथा यात्रियों की सुविधाओं में वृद्धि की जाएगी। इसके साथ-साथ राज्य में रेलवे के बड़े प्रोजक्ट को भी तेजी से पूरा किया जाएगा।

पश्चिम मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर सुधीर कुमार गुप्ता ने 3 फरवरी को मीडिया से बजट की खबर साझा की। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को 13 हजार 607 करोड़ की रकम प्राप्त हुई है। इसमें से 8 हजार 874 करोड़ रुपए पश्चिम मध्य रेलवे को प्राप्त हुए हैं। इसमें राज्य में नई रेल लाइन बिछाने के लिए 2014 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। इस बजट में ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन के लिए 700 करोड़, रामगंज मंडी-भोपाल रेल लाइन के लिए 800 करोड़ एवं बुदनी के रास्ते जबलपुर-इंदौर रेल लाइन के लिए 514 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

इसके साथ ही, पश्चिम मध्य रेलवे में रेल लाइन दोहरीकरण के लिए 1 हजार 521 करोड़ रुपयों का बजट दिया गया है। इसके अतिरिक्त रेल ओवर ब्रिज,अंडर ब्रिजों के लिए 574 करोड़, ट्रैक रिन्यूवल के लिए 1 हजार 90 करोड़ एवं यात्री सुविधाओं के कामों के लिए 2 हजार 878 करोड़ रुपयों का बड़ा बजट दिया गया है। पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने बताया कि इस रिकॉर्ड बजट अलॉटमेंट से राज्य में रेलवे की सभी परियोजनाएं तेजी से आगे बढ़ सकेंगी। 

दिल्ली में नाबालिग से की दरिंदगी, किडनैप कर किया बलात्कार और फिर...

गजराज के गुस्से ने मचाया तहलका! पटक-पटककर ली युवक की जान

बिहार में हो रही थी शराब की होम डिलीवरी, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -