जयपुर में पेट्रोल पंप पर की गई छापामार कार्यवाही
जयपुर में पेट्रोल पंप पर की गई छापामार कार्यवाही
Share:

जयपुर. बीते दिनों उत्तरप्रदेश में पेट्रोल पंप में चिप बरामद हुई थी जिससे कि पेट्रोल डीजल में घटतौली की जाती थी. पुरे देश भर में पेट्रोल पंप में जाँच चल रही है. फ़िलहाल एक ताजा मामला सामने आया है जयपुर का, जहा एक ग्राहक नेपेट्रोल में कम मात्रा कि शिकायत कि. उसके बाद पेट्रोलियम और माप-तौल विभाग के अधिकारियो ने उस पेट्रोल पंप पर रेड की.

जिसके बाद पता चला कि तेल मशीन के मदर बोर्ड के साथ कुछ इस तरह गड़बड़ी की गई कि हर लीटर पर 20 से 30 मिली लीटर पेट्रोल लोगो को कम प्राप्त हो रहा था. इस संबंध में भारत पेट्रोल पंप के एक अधिकारी ने कहा कि हमे मालवित नगर के पेट्रोल पंप को लेकर एक कस्टमर से शिकायत मिली थी.

जिसके तहत कार्रवाई शुरू की गई. पम्प मशीन की जाँच की गई और जब पेट्रोल की मात्रा नापी गई तो पता चला कि हर मशीन से 20 से 30 मिली लीटर पेट्रोल कम ही निकल रहा था. विभाग ने इस पम्प से पेट्रोल के सेम्पल भी ले लिए है ताकि मिलावट कि जाँच भी की जा सके. दूसरी और पेट्रोल पंप के मालिक इन आरोपों से इंकार कर रहे है. उनका कहना है, इन मशीनों को कमपनी ने ही लगाया है, इस स्थिति में जायज मात्रा के हिसाब से कम या ज्यादा पेट्रोल का नाप नजर आ रहा है.

ये भी पढ़े 

योगी सरकार ने पेट्रोल पंप संचालको से कहा- चाहे जितनी हड़ताल कर लो लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच तो होगी

देश भर के पेट्रोल पंप में बदली जाएगी डिस्पेंसिंग मशीने!

STF की कार्यवाही से नाराज पेट्रोल पंप मालिकों ने आधी रत से शुरू की हड़ताल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -