तबलीगी जमात माले में आया नया मोड़, दिल्ली और मुंबई के 20 ठिकानों पर मारे गए छापे
तबलीगी जमात माले में आया नया मोड़, दिल्ली और मुंबई के 20 ठिकानों पर मारे गए छापे
Share:

नई दिल्ली: तबलीगी जमात मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज 20 स्थानों पर छापेमारी की. ED की टीम आज दिल्ली में 7 स्थानों, मुंबई में 5 स्थानों, अंकेश्वर में 1 स्थान और कोच्चि में 3 स्थानों पर छापेमारी की. तो वहीं इस बात का पता चला है कि अभी भी पूरे मामले की जांच की जा रही है.  कहा जा रहा है कि देशभर के 20 ठिकानों से तबलीगी जमात की फंडिंग से जुड़े अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज़  कर दिए गए है. ED की टीम ने दिल्ली के जाकिर नगर क्षत्रों में भी छापेमारी की है. जहा यह भी कहा जा रहा है कि यहीं पर जमात के मुखिया मौलाना साद का घर है.

गौरतलब है कि तबलीगी जमात का कोविड-19 कनेक्शन सामने आने के उपरांत उसके मुखिया मौलाना साद पर पुलिस ने शिकंजा कस लिया था. अप्रैल में ही ED ने मौलाना साद समेत 5 लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करवाया गया था. ED ने मौलाना साद के 4 सहयोगियों से पूछताछ की है. मिली जानकारी के अनुसार इन लोगों से पूछताछ के बीच ED अधिकारियों की ओर से जानने का प्रयास किया जा रहा है.  मरकज के फंड की देखभाल कौन करने वाला है. मरकज के लिए फंड कहां और कैसे आ रहा है. क्या यह राशि डोनेशन के जरिए आती है. ED ने मौलाना साद को भी बातचीत के लिए बुलवाया गया था, लेकिन अभी तक वह हाजिर नहीं हुए  है.

वहीं जानकारी मिली है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 31 मार्च को मौलाना साद और तबलीगी जमात के कुछ लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज की थी. यह FIR लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करते हुए धार्मिक आयोजन में लोगों की भीड़ जमा करने के केस किए जा चुके है.  जिसके उपरांत मौलान साद और उसके साथियों के विरुद्ध ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.

गौशाला को लेकर भाजपा और कांग्रेस में जबरदस्त भिड़ंत

मध्यप्रदेश में बसपा ने बिगाड़ा कांग्रेस का सियासी गणित

घर में हुई खुदाई पर मिला 15 किलो सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -