चॉकलेट फैक्ट्री का भंडाफोड़, सामने आया सनसनीखेज खुलासा

गाजियाबाद : अगर आपके बच्चे चॉकलेट खाते है तो सावधान हो जाइये क्योकि यह खबर आपके लिए है। हमारे बच्चों की सेहत को किसी प्रकार की तकलीफ न हो इसी सोच के साथ हम बच्चों को महंगे से महंगे और ब्रांडेड चॉकलेट देते हैं लेकिन आपको बता दे की दिल्ली से महज कुछ किलोमीटर दूर गाजियाबाद में एक चॉकलेट बनाने वाली फैक्ट्री पर छापामारी की गई तो वहा जो देखने को मिला वह वाकई चौकाने वाला था।

यहां फायदे के चक्कर में एक्सपायर हो चुके एसेंस और कलर का उपयोग करके चॉकलेट बनाया जा रही थी। बच्चों को मानाने या किसी को गिफ्ट करने के लिए जब भी कोई चॉकलेट खरीदते है तो चॉकलेट को खरीदने के लिए बड़ी से बड़ी कीमत चुकाते हैं। चाकलेट की ऊंची कीमत और उसकी लुभावनी पैकिंग को देखकर किसी को संदेह नहीं हो सकता कि इसे खाने से बच्चे बीमार हो सकते हैं। अफसरों के अनुसार चॉकलेट बनाने के लिए एसेंस और कलर का उपयोग होता है, जिसके लिए खास मानक तय हैं।

अगर फैक्ट्री में उन मानकों का उपयोग नही किया जाता है तो यह गैर कानूनी माना जाता है। एक्सपायर बोतलों को बरामद कर लिया गया है और नमूनो को जाँच के लिए भेजा गया है। दिल्ली से कुछ ही किलोमीटर की दुरी चल रही इस फैक्ट्री के चॉकलेट की सप्लाई दिल्ली और एनसीआर जैसे इलाके में थी। इस सनसनीखेज खुलासे के बाद इतना तो पक्का कर लीजिए कि सिर्फ लुभावनी और सुंदर पैंकिंग देखकर चॉकलेट खरीदना आपकी सेहत के साथ खतरनाक हो सकता है।

Most Popular

- Sponsored Advert -