चर्बी से नकली घी बनाने के काले कारोबार पर पुलिस का छपा, ठूंस-ठूंसकर भरे थे मवेशी

खंडवा: इमलीपुरा (खंडवा) स्लाटर हाउस क्षेत्र में मंगलवार को जब कसाइयों के घरो में छपामार कार्यवाही की गई तो। जो नज़ारा देखने को मिला वह बेहद हैरान करने वाला था। कार्यवाही में कसाइयों के 10 घरों में करीब 300 से अधिक मवेशी भर-भरकर मिले। 200 से अधिक हथियारों से लैस जवानों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई।

जानकारी दे की इन मवेशियों की चर्बी से घी बनाने का काला कारोबार किया जा रहा था। पुलिस ने इन काले कारखानो से 10 डिब्बों में रखी चर्बी, नकली घी, चर्बी गलाने की बड़ी कड़ाही और दूसरे सामान बरामद किए। बता दे की गोवंश को लेकर मध्य प्रदेश की गई अब तक यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। इस कार्यवाही के दौरान 6 आरोपियों के विरुद्ध नामजद प्रकरण बनाया गया है।

हर मंजिल पर बड़ी संख्या में भरे थे मवेशी -

मंगलवार दोपहर SP महेंद्रसिंह सिकरवार को अज्ञात शख्स द्वारा खबर मिली कि स्लाटर हाउस इलाके में चर्बी के द्वारा घी बनाने के लिए गोवंश की खेप लगाई गई है। शाम करीब 6 बजे SP ने CSP और तीनों थानों के टीआई समेत 200 हथियारबंद जवानों को स्लाटर हाउस इलाके में तलाशी के लिए रवाना किया। तलाशी में 10 घरो में पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल तक बड़ी संख्या में मवेशी मिली।

इस छापामार कार्यवाही में पुलिस ने दो अलग-अलग प्रकरण दर्ज़ किए है। पहले प्रकरण में बबलू उर्फ आसिफ पिता शेख अय्यूब निवासी बेगम पार्क, फुरखान पिता सलीम कुरैशी, नईम पिता मेहबूब कुरैशी, रहीम पिता सत्तार कुरैशी, इमाम कुरैशी पर मध्य प्रदेश गोवंश प्रतिषेध अधिनियम की धारा 4, 6, 9 के तहत प्रकरण दर्ज़ कर आरोपियों के कब्जे से 250 गोवंश जब्त करना बताया। दूसरे प्रकरण में आरोपी युसुफ पिता शेख कम्मा कुरैशी के घर से 18 गोवंश बरामद करना बताया।

Most Popular

- Sponsored Advert -