किचन में रखी राय सुधार सकती है आपका जीवन, जानिए कैसे

Jun 22 2019 07:00 PM
किचन में रखी राय सुधार सकती है आपका जीवन, जानिए कैसे

हम सभी जानते हैं भोजन में स्वाद बढ़ाने के लिए राई का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में राई आपको बुरी नजर से भी बचाता है और शायद ही आप जानते हो कि राई का इस्तेमाल कर आप बुरी नजर से बच सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे...
 
1. कहा जाता है अगर आपके परिवार में किसी को बुरी नजर लग गई है, तो इसके लिए आप राई का इस्तेमाल कर नजर उतार सकते हैं. आपको करना यह होगा कि 7 दाने राई के लेने हैं और फिर सात साबुत लाल मिर्च और सात नमक की डली. इसके बाद इन तीनों चीजों को से पीड़ित के सिर के उपर से सात बार फेरें और फिर इन्हें जलती आग में डाल दें। ध्यान रहे कि आग के लिए देसी आम की लकड़ी का इस्तेमाल करें. वहीं यह उपाय करते हुए इस बात का ख्याल रखना कि यह सारा काम बाएं हाथ से होगा और कोई भी इस बीच नजर उतारने वाले शख्स को न टोके.

2. अब अगर आपके बनते कामों में रूकावट आ रही है तो इस बाधा से पार पाने के लिए आप गुरुवार के दिन राई का दान करें क्योंकि  ऐसा करना शुभ माना जाता है। 

3. कहा जाता है अगर दुर्भाग्य निरंतर पीछा करे तो इसके लिए भी आप राई का इस्तेमाल कर इसे सौभाग्य में बदल सकते हैं. जी हाँ, इसके लिए एक घड़े में पानी भरें और उसमें कुछ राई के पत्ते डाल दें और इस शुद्ध जल से जो व्यक्ति स्नान करेगा, उसका दुर्भाग्य दूर हो जाएगा.

4. कहते हैं अगर परिवार के किसी को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है या फिर बहुत चिड़चिड़ापन रहता हो, तो इसके लिए आप उस शख्स के सिर के ऊपर से राई और मिर्ची को सात बार फेर दें और कुछ समय में आपको उनके स्वभाव में बदलाव दिखने लगेगा.

600 साल बाद इस राशि पर मेहरबान होंगी माँ लक्ष्मी, मिलेगा अपार धन

आज इस आरती से करें माँ संतोषी को प्रसन्न

29 जून को है योगिनी एकादशी, जानिए महत्व और पूजा विधि