राहुल का आरएसएस और बीजेपी पर हमला

बीजेपी और संघ पर राहुल गाँधी का हमला जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा-संघ की विचारधारा पर एक बार फिर हमला बोला है, राहुल ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हुई सांप्रदायिक हिंसा का हवाला देते हुए उन दो पिता की तारीफ की, जिन्होंने बेटे खो देने के बाद भी भाईचारे की मिसाल को कायम रखा है. राहुल ने ट्वीट में लिखा है कि अपने बेटों को नफरत और सांप्रदायिकता के कारण खोने के बाद भी यशपाल सक्सेना और इमाम इम्दादुल रशीदी के संदेश दिखाते हैं कि हिंदुस्तान में प्यार हमेशा नफरत को हराएगा. राहुल ने लिखा है कि कांग्रेस की नींव भी करुणा और आपसी भाईचारे पर टिकी है.

उन्होंने इसी बहाने भाजपा-आरएसएस को निशाने पर लेते हुए लिखा कि नफरत फैलाने वाली विचारधारा को जीतने नहीं देंगे.गौरतलब है कि बिहार और पश्चिम बंगाल में राम नवमी के दिन निकाले गए जुलुस के बाद समुदायक हिंसा भड़क गई थी. जिसके बाद दोनों सूबों के हालत अराजकता पूर्ण हो गए है और अभी भी हालत में सुधार नहीं है वही अब राजस्थान भी समुदायक हिंसा की आग में जल रहा है, यहाँ पाली जिले के जैतारण इलाके में हनुमान जयंती को लेकर दिलो में आग लग गई है.

हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो जाने के बाद धारा 144 लगा दी गई है. बताया जा रहा है कि शाम 4 बजे के करीब हनुमान जयंती का जुलूस नयापुरा इलाके से गुजर रहा था. तभी दो समुदायों के बीच दुकान के बाहर नारेबाजी को लेकर बहस हो गई और फिर दोनों तरफ से पथराव होने लगा. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, कुछ लोगों ने आगजनी शुरू कर दी. 

राहुल के खिलाफ परिवाद दायर

गठबंधन से नहीं, अपने दम पर सरकार बनाएंगे- अमित शाह

कांग्रेस का भ्रष्टाचार से मछली और पानी जैसा नाता-अमित शाह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -