राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - सीएए से हट कर बेरोजगारी पर ध्यान दे
राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - सीएए से हट कर बेरोजगारी पर ध्यान दे
Share:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को टारगेट करते कहा कि मोदी सरकार को नहीं पता आगे क्या करना हैं उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किसी प्रकार की रुपरेखा नहीं बनाई की आगे करना क्या हैं. देश की आर्थिक स्थिति की बात करे तो यह काफी निचले स्तर तक पहुंच चुकी हैं. जीडीपी लगातार घटती जा रही हैं. फ़रवरी में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश जायेगा. लेकिन उन्होंने कहा की मुझे नहीं लगता सरकार के पास कड़ी रणनीति हैं.

राहुल गाँधी ने अपने ट्विटर हैंडल अकाउंट से ये बात कही की मोदी और उनके आर्थिक सलाहकारों ने सच में अर्थव्यवस्था को बदल के रख दिया हैं यदि बात की जाये जीडीपी की तो पहले यह 7.5 फीसदी और मुद्रास्फीति 3.5 फीसदी थी। जो की अब जीडीपी गिरकर 3.5 फीसदी तक पहुंच चुकी हैं और मुद्रास्फीति 7.5 फीसदी हो गई है।

राहुल गाँधी ने पहले भी मंगलवार को जयपुर में युवा आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए भी ये कहा था कि आर्थिक संकट और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को टारगेट किया और उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा दिया था, परन्तु बीते साल एक करोड़ युवाओं ने अपनी नौकरियां को गवा दिया. राहुल गाँधी ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं सीएए, एनआरसी की बात ही करते रहते हैं अभी के समय का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी हैं. इस विषय पर वो कभी बात ही नहीं करते हैं. राहुल ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए कहा कि युवा पीढ़ी देश के लिए बहुत कुछ कर सकती हैं। देश के हालात की बात की जाये तो यह देश का हर युवा समझता हैं और सोच सकते हैं.

हिंदुस्तान के पास किसी भी प्रकार की पूंजी नहीं हैं. युवा ही हमारे देश की पूंजी हैं हमारे देश में युवाओं की बात की जाये तो यह सभी जानते हैं हिंदुस्तान एक ऐसा देश हैं जिसमे अभूतपूर्व शक्ति हैं. जिसके साथ हम किसी भी कार्य को संभव बना सकते हैं. नोटबंदी ने हमारे देश को तोड़ दिया. नोटबंदी का क्या प्रभाव पड़ा तो बच्चा भी बता देगा की सिर्फ नुकसान ही हुआ हैं. हम पहले चीन के साथ प्रतिस्पर्धा करते थे परन्तु ये हमारा दुर्भाग्य हैं की हम अब काफी पीछे जा चुके हैं.

ग्रीन स्कूल कार्यक्रम में हिमाचल के चार स्कूल को किया जायेगा सम्मानित

श्रीलंका में बनेगा माता सीता का मंदिर, इसी वर्ष होगा कार्य शुरू

बसंत पंचमी भारत के अलावा इन देशों में भी धूम धाम से मनाई जाती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -