The Kashmir Files: 'राहुल जी, आपकी दादी की राय अलग थी', कांग्रेस के ट्वीट्स पर बोले विवेक अग्निहोत्री
The Kashmir Files: 'राहुल जी, आपकी दादी की राय अलग थी', कांग्रेस के ट्वीट्स पर बोले विवेक अग्निहोत्री
Share:

कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर केरल कांग्रेस के एक ट्वीट पर घमासान मचा हुआ है। जी दरअसल कश्मीरी पंडितों के पलायन पर केरल कांग्रेस के 'फैक्ट चेक' वाले ट्वीट के जवाब में, द कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का एक पत्र साझा किया है। आप देख सकते हैं उन्होंने इंदिरा का पत्र शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, "प्रिय राहुल गांधी जी, आपकी दादी की राय अलग थी।" आप सभी को बता दें कि 11 मार्च को रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स फिल्म, 1980 के दशक के अंत में पलायन के दौरान कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को दिखाने का दावा करती है। हालांकि, कांग्रेस की केरल इकाई ने इस फिल्म को लेकर यह आरोप लगाया कि अब केंद्र शासित प्रदेश में मारे गए मुसलमानों की संख्या कश्मीरी पंडितों की तुलना में अधिक है जो आतंकी हमले का शिकार हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर इंदिरा गांधी का पत्र साझा किया है जो उन्होंने अमेरिकी में रहने वाली डॉ निर्मला मित्रा को भेजा था।

आप देख सकते हैं यह पत्र दिसंबर साल 1981 में लिखा गया था। इस पत्र में, इंदिरा गांधी ने लिखा, “मैं आपकी चिंता समझती हूं। मैं भी दुखी हूं कि ना तुम जो कश्मीर में पैदा हुई, न मैं, जिसके पूर्वज कश्मीर से आते हैं, दोनों ही कश्मीर में एक छोटा टुकड़ा जमीन भी नही खरीद सकते। लेकिन फिलहाल, मामला मेरे हाथ में नहीं है। मैं इस मुद्दे को ठीक करने के लिए जो चीजें जरूरी हैं वो अभी कर नहीं सकती, क्योंकि भारतीय प्रेस और विदेशी प्रेस दोनों ही मेरी छवि एक दबंग सत्तावादी के रुप में दिखा रहे हैं।” इसी के साथ उन्होंने आगे कहा, "लद्दाख में कश्मीरी पंडितों और बौद्धों के साथ बहुत गलत व्यवहार किया जा रहा है और उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है।"

आप सभी को बता दें कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा ये लेटर शेयर किए जाने से पहले कांग्रेस की केरल इकाई ने फिल्म से असहमति जताते हनए एक ट्वीट किया था। जी दरअसल अब केरल कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, 'कश्मिरी पंडितों के बारे में तथ्य: वह आतंकी ही थे जिन्होंने पंडितों को निशाना बनाया। पिछले 17 सालों (1990-2007) में हुए आतंकि हमलों में 399 पंडित मारे गए है। इसी अवधि में आतंकवादियों की ओर से मारे गए मुसलमानों की संख्या 15,000 है।'

कश्मीर फाइल्स: 'नीचता की हदें पार कर जाती है कांग्रेस।।', आतंकियों का बचाव करने पर वेंकटेश प्रसाद ने धोया

The Kashmir Files को प्रमोट करने से कपिल ने किया था इनकार? अभिनेता ने बताया सच

किसी का गैंगरेप कर दो भागों में काटा तो किसी को खिलाए इंसानी खून से सने चावल।।।।।कश्मीरी हिन्दुओं पर हुए अनगिनत जुल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -