राहुल ने किया वन रैंक वन पेंशन पर केंद्र का विरोध
राहुल ने किया वन रैंक वन पेंशन पर केंद्र का विरोध
Share:

नई दिल्ली : वन रैंक वन पेंशन के मसले पर आंदोलन करने वाले पूर्व सेनिकों में से एक पूर्व सेनिक राम किशन ग्रेवाल द्वारा आत्महत्या करने के मामले में राजनीति तेज़ हो गई है। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारों को संबोधित किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को घेर लिया गया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वन रैंक वन पेंशन को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है।

दरअसल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ओरआरओपी के मसले पर आत्महत्या करने वाले पूर्व सेनिक के परिजन से मिलने के लिए दिल्ली के चिकित्सालय भी गए थे लेकिन उन्हें सुरक्षाकर्मियो ने रोक दिया था। जिसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना की थी। ओरआरओपी को लेकर उन्होंने कहा है कि इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ न कहें। पूर्व सेनिक के परिवार को आहत करने के लिए माफी मांगने की बात भी उन्होेंने कही है।

राहुल गांधी ने वन रैंक वन पेंशन के मसले पर कहा है कि पूर्व सैनिक कह रहे हैं कि यह पैसे का मसला नहीं है। यह तो किसी के सम्मान का प्रश्न है। उनकी कई मांगें हैं, ओआरओपी की मांग है, 7वां वेतन आयोग लागू करने की मांग है, जिसे सरकार को हर हाल में पूरा करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के व उद्योगपतियों का ही ध्यान रख रही है। राहुल का कहना था कि सेना के पूर्व कर्मचारी जिस तरह से चाहते थे उस तरह से वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं हुआ है। उन्होंने पीएम मोदी से इसे सही तरह से लागू करने की बात कही है। राहुल का कहना था कि पूर्व सेनिक ग्रेवाल के परिवार के साथ झूमाझटकी और मारपीट की गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -