रोहित वेमुला के आज जन्मदिन पर राहुल गांधी करेंगे भूख हड़ताल, ABVP ने किया विरोध, ये होगी मांग

Jan 30 2016 09:33 AM
रोहित वेमुला के आज जन्मदिन पर राहुल गांधी करेंगे भूख हड़ताल, ABVP ने किया विरोध, ये होगी मांग

हैदराबाद. हैदराबाद के केंद्रीय विश्विद्यालय के दलित छात्र रोहित वेमुला की कथित आत्महत्या के विरोध में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज भूख हड़ताल करेंगे. इसके लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल शुक्रवार को ही हैदराबाद पहुंच गए. वही आज रोहित वेमुला का जन्मदिन भी है. साथ ही राहुल गांधी ने 5 मांगे रखी है. इस भूख हड़ताल में राहुल के साथ रोहित वेमुला की मां भी भूख हड़ताल करेगी.

शाम करीब 7 बजे तक राहुल भूख हड़ताल पर बैठेंगे. आपको बता दे की राहुल, रोहित की मौत के तीसरे दिन भी यहां पहुंचे थे. वही कुछ दूसरी पार्टी के नेता भी पहुंचे हैं. प्रमुख बात यह है की देखते ही देखते इस मामले में राजनीति गरमा गई. कई पार्टी के नेता इस मामले को राजनितिक रूप देकर विरोध दर्ज करा रहे है. कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी दिग्विजय सिंह ने कल जानकारी देते हुए बताया कि राहुल गांधी कैंडल मार्च और यूनिवर्सिटी कैम्पस में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. बता दे की इस मामले ने इतना तूल पकड़ा की कांग्रेस पार्टी स्मृति ईरानी, बंडारू दत्तात्रेय के इस्तीफे की मांग कर रही है.

वही यूनिवर्सिटी का छात्र संगठन ABVP नेताओं ने राहुल गांधी के यूनिवर्सिटी आने का जमकर विरोध किया. विरोध कर रहे छात्र नेताओ को गिरफ्तार किया गया है. ABVP नेताओं का आरोप है की इस मामले को राजनितिक रूप दिया जा रहा है. ABVP का कहना है की इसके पहले चेन्नई में भी दलित छात्र ने खुदखुशी की थी तब क्यों राहुल गांधी नहीं पहुंचे थे. बता दे की राहुल गांधी से पहले अरविंद केजरीवाल, ओवैसी जैसे कई नेता यूनिवर्सिटी आ चुके है. केंद्र सरकार की तरफ से भी कई मंत्री यहां आ चुके हैं.