ओबामा की किताब में है राहुल का जिक्र, गिरिराज बोले- 'देश में कम होने पर विदेश से करवा लेते हैं बेइज्जती'
ओबामा की किताब में है राहुल का जिक्र, गिरिराज बोले- 'देश में कम होने पर विदेश से करवा लेते हैं बेइज्जती'
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हाल ही में अपनी आत्मकथा लिखी है जिसका नाम है 'ए प्रॉमिस्ड लैंड'। जी दरअसल इस किताब में उन्होंने अपने कुछ अनुभवों को बताया है जो उन्हें राहुल गांधी, सोनिया गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिले हैं। उन्होंने अपनी किताब में इन तीनो का जिक्र किया गया है।

जी दरअसल अपनी किताब में ओबामा ने राहुल की 'घबराए हुए और अनगढ़' छात्र से तुलना की जो कई लोगों को अच्छी लगी है तो कई लोगों ने इस पर विरोध जताया है। हाल ही में यह जानने के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने राहुल पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि, ''राहुल गांधी के इंटेलिजेंस पर किसी और ने नहीं बल्कि ओबामा जैसे बड़े व्यक्ति ने यह सब कहा है। राहुल की जैसे ही देश में बेइज्जती कम होने लगती है, विदेश से बेइज्जती करवा लेते हैं। उनको अब पता होना चाहिए कि भारत में उन्हें जो सम्मान मिल रहा था, वह वैश्विक हो गया है।''

जी दरअसल अपनी किताब में बराक ओबामा ने राहुल गाँधी के बारे में लिखा है- ''उनमें एक ऐसे 'घबराए हुए और अनगढ़' छात्र के गुण हैं जिसने अपना पूरा पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है और वह अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है लेकिन उसमें 'विषय में महारत हासिल' करने की योग्यता या फिर जूनून की कमी है।'' वहीं उनके इन शब्दों को सुनकर ट्विटर पर उन्हें माफ़ी मांगने के लिए कहा जा रहा है। इस समय ट्विटर पर #माफ़ी मांग ओबामा ट्रेंड हो रहा है। कई लोग ऐसे भी हैं जो ओबामा के इस बयान का मजाक बना रहे हैं और उनके कथन को सत्य बता रहे हैं।

बीजेपी नेता दिलीप घोष ने लगाया आरोप- 'ममता बनर्जी खुद चाहती हैं राष्ट्रपति शासन'

आयुर्वेद दिवस पर बोले PM मोदी- 'आयुर्वेद भारत की विरासत है'

प्रधानमंत्री मोदी ने धनतेरस पर्व पर राष्ट्र को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -