'लालू यादव के श्राप के कारण गई राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता'
'लालू यादव के श्राप के कारण गई राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता'
Share:

पटना: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बयान देते हुए कहा कि उन्हें राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का श्राप लगा है ।चूंकि, जब चारा घोटाले में कोर्ट का आदेश आया था, तो उस दौरान लालू प्रसाद की लोकसभा सदस्यता जाने वाली थी। उस वक़्त राहुल गांधी, लालू से मिला-जुला नहीं करते थे। इस दौरान राहुल गांधी ने ऐसे मामले में अपील के कानून से संबंधित मनमोहन सरकार के अध्यादेश को फाड़ दिया था। जिसको लेकर लालू यादव ने राहुल गांधी को श्राप दिया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बीते दिन राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर कहा था कि यह अदालत का अपमान है। चूंकि, सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को माफी मांगने के लिए मोहलत दी थी। लेकिन, राहुल ने अपने अहंकार में माफी नहीं मांगी है। गिरिराज सिंह ने कहा कि आज राहुल गांधी अपने ही किए का फल भोग रहे हैं। दरअसल, सदन में राहुल गांधी ने जो अध्यादेश फाड़ा था, वो यही बिल था। 

बता दें कि, 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश देते हुए कहा था कि, कोई भी सांसद या विधायक किसी मामले में 2 साल या उससे अधिक की सजा के लिए दोषी पाया जाता है, तो उसकी सांसदी या विधायकी ख़त्म हो जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ ततकालीन मनमोहन सरकार एक अध्यादेश लेकर आई थी, जिसमे अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद भी सांसद या विधायक को 3 महीने का समय दिया गया था, ताकि वो अपनी सजा के खिलाफ अपील कर सके। लेकिन, राहुल गांधी ने अपनी ही सरकार के इस अध्यादेश को बीच प्रेस कांफ्रेंस में फाड़ दिया था। जिसके बाद मनमोहन सरकार को अपना अध्यादेश वापस लेना पड़ा और अब सुप्रीम कोर्ट के उसी आदेश के कारण राहुल गांधी की सांसदी चली गई। बता दें कि, अदालत के इसी आदेश के चलते चारा घोटाले में दोषी पाए जाने पर लालू यादव की सांसदी भी चली गई थी और वे चुनाव भी नहीं लड़ पाए थे। 

माहिम के बाद अब पनवेल वाली दरगाह पर पड़ी MNS कार्यकर्ताओं की नजर, पोस्टर जारी कर की ये मांग

नौकरी के बदले में रिश्वत में ली जमीन ! आज तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी CBI

राहुल गांधी को याद आ रही होगी 10 साल पुरानी गलती, यदि न फाड़ते अध्यादेश तो आज बने रहते सांसद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -