राहुल गांधी ने PM मोदी को लिखी चिठ्ठी

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की कि वह आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती के शिलान्यास के मौके पर आंध्र प्रदेश पुनर्गठन कानून 2013 के तहत राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा देने और कानून के अन्य प्रावधानों के क्रियान्वयन की समयसीमा घोषित करें.

गांधी ने मोदी को सोमवार को लिखे एक पत्र में लिखा कि राज्य के पुनर्गठन की प्रक्रिया के दौरान आंध्रप्रदेश के लोगों की चिंता राज्य की आर्थिक स्थिति को लेकर थी, इसे देखते हुए तत्कालीन संप्रग सरकार ने कानून में ही आंध्र प्रदेश के व्यापक विकास पैकेज शामिल किया था और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 20 फरवरी को राज्यसभा में आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा देने की घोषणा की थी. बाद में इस प्रस्ताव को कैबिनेट से मंजूर करके योजना आयोग को भेजा गया था. 

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने NDA सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को एक साल से ज्यादा हो गया है लेकिन राज्य को विशेष दर्जा देने सहित कई वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य इस समय आर्थिक तंगी से गुजर रहा है जिसके चलते विकास कार्य ठप्प पड़े हुए हैं. केन्द्र सरकार ने अभी तक इसके लिए कुछ नहीं किया है.

गांधी ने कहा कि मोदी आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती की आधारशिला रखने जाने वाले हैं. इस मौके पर वह राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा प्रदान करने तथा राज्य पुनर्गठन कानून के अन्य प्रावधानों को एक निश्चित समयसीमा में करने की घोषणा करें.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -