आज पंजाब दौरे पर राहुल गांधी, 117 उम्मीदवारों के साथ स्वर्ण मंदिर में टेकेंगे मत्था

अमृतसर: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज पंजाब में कांग्रेस पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद करने जा रहे हैं. इस दौरान वह पार्टी के सभी 117 विधानसभा प्रत्याशियों के साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकेंगे और लंगर सेवा में शामिल होंगे. राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के बाद राहुल गांधी का यह पहला पंजाब दौरा है. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी गुरुवार सुबह अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद दरबार साहिब (स्वर्ण मंदिर) जाएंगे. इसके बाद वह सभी 117 उम्मीदवारों के साथ लंगर सेवा में हिस्सा लेंगे. फिर कांग्रेस के नेता बसों में सवार होकर दुर्गयाणा मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल पर पहुंचेंगे. 

अमृतसर के बाद राहुल सड़क मार्ग से 100 किमी दूर जालंधर जाएंगे, जहां वह 'नवी सोच-नवा पंजाब' (नई सोच-नया पंजाब) नाम से आयोजित की गई एक वर्चुअल जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि निर्वाचन आयोग ने फिजिकल रैलियों और रोड शो पर 31 जनवरी तक रोक बढ़ा दी है. ऐसे में सभी की निगाहें जालंधर की वर्चुअल रैली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के संबोधन पर होंगी, जहां से राहुल गांधी पार्टी के प्रचार अभियान को दिशा देंगे. 

इसके साथ ही सियासी जानकार इस मेगा अभ्यास को न सिर्फ शक्ति के प्रदर्शन के रूप में बल्कि एकता के प्रदर्शन के रूप में भी देखते हैं. क्योंकि  कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने के बाद भी पंजाब कांग्रेस में अंतरकलह चरम पर है. राज्य कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और चुनाव अभियान प्रभारी सुनील जाखड़ अप्रत्यक्ष रूप से सीएम कैंडिडेट घोषित करने को लेकर कांग्रेस आलाकमान पर दबाव डाल रहे हैं. 

गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहने दिखे पीएम मोदी, जानें इसके सियासी मायने

'भारतीय चुनाव प्रक्रिया कई देशों के लिए बेंचमार्क..', राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बोले PM

सपा की पहली सूची में 31 मुस्लिम और 12 यादव उम्मीदवार, क्या चुनाव में काम आएगा MY फैक्टर ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -