आज बारामूला पहुंचेंगे कांग्रेस के युवराज

Aug 27 2015 10:08 AM
आज बारामूला पहुंचेंगे कांग्रेस के युवराज

बारामूला ​: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। दरअसल यहां कांग्रेस के युवराज द्वारा सीमा पार से होने वाली फायरिंग को लेकर ग्रामीणों से चर्चा की जा रही है। राहुल ग्रामीणों के हालात जान रहे हैं। आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे का दूसरा दिन है। इस दौरान राहुल बारामूला जिले के सोपोर में रैली को संबोधित करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल काॅन्फ्रेंस सेंटर में राहुल युवाओं से भेंट करेंगे। इस दौरान वे बाढ़ पीडि़तों के हालात जानेंगे।

जम्मू-कश्मीर में बाढ़ आने से प्रभावित लोगों को मिलने वाले मुआवज़े और उन्हें फिर से बसाने को लेकर भी वे नागरिकों से चर्चा करेंगे। इस दौरान वे रैली को संबोधित करते हुए यहां के सेब कारोबारियों से भी चर्चा करेंगे। यही नहीं राहुल यहां शिल्पकारों और अन्य कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे।

इसके पूर्व राहुल ने पुंछ का दौरा किया। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा क्षेत्रों में फायरिंग किए जाने से भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में काफी नुकसान होता रहा है। ऐसे में राहुल ने ग्रामीणों के लिए उचित मुआवज़े और सुरक्षित बंकर बनाने की मांग की है।