राहुल जाऐंगे अमेरिका, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के सम्मलेन को करेंगे सम्बोधित

नईदिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं। नार्वे के दौरे के बाद यह उनका दूसरा दौरा होगा। वे अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे हैं। इतना ही नहीं प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों के ही साथ वे विचार विमर्श में लगे हैं। उन्होंने सिलिकन वैली का दौरा किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 11 सितंबर को एक काॅन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं।

राहुल का मानना है कि भारत को स्पेशल एरिया में फोकस करना चाहिए। वह साॅफ्टवेयर डेवलपमेंट में कार्य कर रहा है। मगर उसने अंतर्राष्ट्रीय स्वीकार्यता प्राप्त कर ली है। उनका कहना  है कि भारत ने किसी भी मामले में चर्चा नहीं की है मगर चीन द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में निवेश प्रारंभ कर दिया गया है।

राहुल अनुसंधान पर फोकस करना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी के दृष्टिकोण व दस्तावेज में नीति स्तर पर इसे लागू किए जाने की संभावना पर ध्यान दिया गया है। राहुल जिस सम्मेलन में संबोधित करना चाहते हैं वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी से जुड़ा है। राहुल का मानना है कि इंटरनेशनल लेबल पर विश्व के लोग भारत का लौहा साॅफ्टवेयर डेवलपमेंट में मानते हैं।

कांग्रेस में हो टूट के आसार, बिहार में 14 विधायक कर रहे जेडीयू में जाने की तैयारी

ट्विटर के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियो को दी बधाई

राहुल गांधी फिर से जायेंगे विदेश यात्रा पर, खड़े हुए सवाल

जम्मू में कार हादसे में एक ही परिवार के सात लोगो की मौत

 

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -