टीएस सिंह देव बनेंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम ? कांग्रेस में फिर तख़्त को लेकर घमासान
टीएस सिंह देव बनेंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम ? कांग्रेस में फिर तख़्त को लेकर घमासान
Share:

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में बहुत समय से सबकुछ सही नहीं चल रहा है. लगातार सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ बागी रुख अपनाया जा रहा है और उन्हें हटाने की मांग जोर पकड़ रही है. इस बीच शुक्रवार को एक बार फिर नई दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भूपेश बघेल और टीएस. सिंह देव (TS Singh Deo) की मुलाकात होनी है. बताया जा रहा है कि ये मुलाकात छत्तीसगढ़ की सरकार के भविष्य को देखते हुए निर्णायक हो सकती है. 

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ये इच्छा जताई है कि भूपेश बघेल को अब राज्य की बागडौर टीएस सिंह देव को सौंप देनी चाहिए. ये सबकुछ बगैर किसी विवाद के होना चाहिए. ऐसे में इस पर शुक्रवार की मीटिंग में क्या हल निकलता है, इसपर हर किसी की नज़र है. पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वह राज्य में सत्ता का ट्रांसफर बिना किसी समस्या के करवाएं. हालांकि, अभी तक पार्टी की तरफ से इस मसले पर कोई पुष्टि नहीं की गई है और नेताओं को चुप रहने की सलाह दी गई है. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हटाकर जब कांग्रेस सत्ता में आई, तब पार्टी ने भूपेश बघेल को सीएम बनाया. किन्तु, ये भी साफ किया गया कि भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव में सीएम पद ढाई-ढाई साल के लिए बांटा जाएगा. बीते दिनों राहुल गांधी के साथ हुई मुलाकात के बाद भूपेश बघेल की बॉडी लैंग्वेज में साफ परिवर्तन नज़र आ रहा है. हालांकि, वह भी पूरी तरह से हार मानने के लिए तैयार नहीं हैं. 

पाकिस्तान, भारत को लंबित मुद्दों को निपटाने के लिए साथ बैठना चाहिए : तालिबान

यूपी चुनाव से पहले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर बनाएंगे राजनीतिक पार्टी

सिद्धू के 'विवादित' सलाहकार मालविंदर सिंह का इस्तीफा, इन बयानों पर मचा था बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -