राहुल का महू दौरा, बाबा साहेब पर आधिपत्य को लेकर राजनीति गर्म
राहुल का महू दौरा, बाबा साहेब पर आधिपत्य को लेकर राजनीति गर्म
Share:

इंदौर : कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे इंदौर पहुंचे और यहां भारतीय संविधान रचियता डॉ. भीमराव आंबेडकर के जन्म स्थान महू पहुंचे। वहाँ पहुँच कर राहुल गांधी ने आंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। यहाँ उन्होने कुछ देर मेडीटेशन भी किया। स्‍मारक का अवलोकन करने के बाद वे डाक बंगला की ओर निकल गए। गौरतलब महूू में राहुल डॉ. आंबेडकर के 125वें जयंती वर्ष समारोह का शुभारंभ करेंगे। दलितों के मसीहा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जरिए भाजपा-कांग्रेस दलित वोट बैंक पर कब्जे की कोशिश कर रही हैं। कुछ दिनों पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्र सरकार ने की एक समिति बनाई जिसके अध्यक्ष खुद पीएम नरेंद्र मोदी हैं। कांग्रेस भी अब जाग गई है। राहुल यहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे। वे करीब 7 घंटे महू में रहकर तीन आयोजनों में भाग लेंगे। कार्यक्रम के लिए कांग्रेसियों द्वारा काफी तैयारियां की गई हैं। 

ज्ञात हो की बिहार में इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं। इसके अलावा यूपी में 2017 में चुनाव हैं। इन दोनों राज्यों में दलित वोटर्स की सख्या को स्यान में रखते  हुए दोनों पार्टियों का अंबेडकर प्रेम जाग रहा है 

इंदौर एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी का भव्‍य स्‍वागत किया। इंदौर से महू जाते वक्‍त रास्‍ते में एमआर-10 पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसपीजी का प्रोटोकाल तोड़ते हुए राहुल गांधी का काफिला रोक लिया। काफिला रोके जाने पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तीखी बहस भी हुई।फिर कुछ मिनिटों में ही काफिला आगे बढ़ गया।

राहुल गांधी द्वारा 4:30 बजे वे महू के बड़वानी बंगले में सभा को संबोधित की गई । इसके बाद साढ़े 6 बजे माहेश्वरी विद्यालय में दलित सम्मेलन में भाग लेंगे। इस आयोजन में देशभर के अनेक राष्ट्रीय स्तर के कांग्रेस नेता भी शिरकत की है । आयोजन के लिए दिग्विजयसिंह, अरुण यादव व अन्य नेता गत कई दिनों पहले से महू में है।

राहुल के इस दौरे को लेकर  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि राहुल और उनकी पार्टी ने कभी अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया जबकि 57 साल कांग्रेस सत्ता में रही।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -