बैंक की कतार में लगे लोगों की सहायता करे कांग्रेसी

Nov 13 2016 10:02 AM

नई दिल्ली : देशभर में 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट बदलवाने को लेकर लोगों में हलचल मची हुई है। हालात ये है कि जहां भी नज़र जाती है लोग नए और पुराने नोट को लेकर बात करने लगते हैं बैंकों में लोग कतारों में लगे हैं। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के निर्णय की आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकार ने 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट बदलने का निर्णय जल्दबाजी में लिया है।

केंद्र सरकार के निर्णय की आलोचना करने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेताओं और सदस्यों से कहा है कि वे बैंक व एटीएम के बाहर कतारों में खड़े लोगों की सहायता करें। यदि उन्हें कोई जरूरत हो तो लोगों को उपलब्ध करवाऐं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वे कार्यकर्ताओं से अपील कर रहे हैं कि वे बैंक के बाहर कतार में खड़े लोगों की सहायता करें।

उनका कहना था कि जो लोग वंचित तबके के हैं और जिन्हें सहयोग की जरूरत है उन्हें सहयोग प्रदान करें। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर अकाउंट पर अपने वीडियो संदेश मेें कांग्रेस कार्यकर्ताओं से व युवाओं से आम लोगों विशेषकर बुजुर्गों की सहायता करने के लिए कहा। उन्होंने अपील की कि कार्यकर्ता लोगों की मदद करें। राहुल का कहना था कि सरकार ने जो योजना तैयार की है वह नोट बंद करने की नहीं बल्कि पुराने नोट को बदलने की है मगर सरकार की तैयारी पूरी नहीं है जिससे लोगों को निराश होना पड़ा है और लोग परेशान हो रहे हैं।