राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण
राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण
Share:

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केरल के वायनाड जिले के मनंतवाडी में गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत करते हुए राहुल ने सोमवार को गांधी पार्क में राष्ट्रपिता की एक प्रतिमा का अनावरण किया। कांग्रेस नेता ने महात्मा गांधी की शिक्षाओं को याद किया और कहा कि यह उनके रूप के बारे में कम और उनके जीवन जीने के तरीके के बारे में अधिक है ''जब हम इस प्रतिमा को देखते हैं, तो हमें केवल महात्मा गांधी-जी को याद नहीं किया जाता है, हम उनके कार्यों और उनके कार्यों को भी याद करते हैं। जिस तरह से उन्होंने अपना जीवन जिया, '' कांग्रेस नेता ने केकेआर वेंगारा द्वारा गढ़ी गई प्रतिमा का अनावरण करने के बाद एक सभा को बताया।

राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी के बारे में सबसे शक्तिशाली बात यह थी कि उन्होंने जो कुछ भी कहा, उसे उन्होंने अमल में लाया। ''अगर उन्होंने कहा कि भारत को एक सहिष्णु देश होना चाहिए, तो उन्होंने सहिष्णु तरीके से व्यवहार किया। अगर उन्होंने कहा कि भारत को महिलाओं के साथ सम्मान का व्यवहार करना चाहिए, तो उन्होंने महिलाओं के साथ सम्मान का व्यवहार किया। अगर उन्होंने कहा कि भारत को एक धर्मनिरपेक्ष देश होना चाहिए, तो उन्होंने खुद धर्मनिरपेक्ष तरीके से व्यवहार किया।

 आज सुबह कोझीकोड पहुंचे गांधी ने आदिवासी समुदाय के छात्रों के साथ दोपहर का भोजन किया, जिन्होंने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (सीएलएटी) को पास किया था। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा ''ऐसे होनहार युवा... उनकी आशाओं और आकांक्षाओं की हर कीमत पर रक्षा की जानी चाहिए।'' हम, एक राष्ट्र के रूप में, यह उनके ऋणी हैं।

गृहमंत्री का इस्तीफा, CM आवास पर बम से हमला.. उग्रवादी की मौत के बाद हिंसा की आग में झुलस रहा 'मेघालय'

एलॉपथी मामले पर बाबा रामदेव को 24 घंटों में देना होगा जवाब, दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश

वेंकैया नायडू ने कहा- "राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 सही शैक्षिक पारिस्थितिकी तंत्र बनाएगी..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -