बॉर्डर पर जवानों और दिल्ली में किसानों की शहादत का जवाब दे सरकार - राहुल गांधी
बॉर्डर पर जवानों और दिल्ली में किसानों की शहादत का जवाब दे सरकार - राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानून को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आन्दोलन जारी है। इस बीच आज शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहीदी दिवस पर बोर्डर्स पर युवाओं की बड़ी कॉन्फ्रेंस आयोजित की जा रही है। किसानों के मुद्दे पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है। इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार सीमा पर जवान का और दिल्ली सीमा पर किसान के शहादत का जवाब दे।

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्वीट में कहा कि "बलिदान- बॉर्डर पर जवान का, दिल्ली सीमा पर किसान का, केंद्र सरकार जवाब दो, उनकी शहादत के अपमान का!" बता दें कि साल 1931 में भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान क्रांतिकारी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को 23 मार्च को ही अंग्रेजों ने फांसी पर लटकाया था। जिसके बाद से आज के दिन को 'शहीद दिवस' के रूप में मनाया जाता है। वहीं किसानों के सभी धरनास्थलों पर देश भर से युवा इन स्थानों पर पहुंच रहे हैं। सीमा पर होने वाले इन कार्यक्रमों में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे, जहां भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के विचारों पर भी प्रकाश डाला जाएगा।

यह शहीदी दिवस किसानों को समर्पित होगा, जिसमें किसान मजदूर के शोषण पर भगतसिंह के विचारों को समझा जाएगा व आन्दोलन को और सशक्त किया जाएगा। इस मार्च में जाने माने गायक अजय हुड्डा और पंजाबी गायक हैरी धनोआ भी शामिल होंगे।" गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही अन्य बॉर्डर्स पर भी इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और सरकार पर दबाब बनाने का प्रयास किया जाएगा। इसी के साथ ही 26 मार्च भारत बंद को लेकर भी किसान तैयारियों में लग चुके हैं।

 

'अधिक से अधिक टीकाकरण पर फोकस करे केंद्र सरकार', सीएम गहलोत ने किया ट्वीट

भारत में जल्द वापसी करेगा PUBG ! इंटरनेट पर दिया ऐसा विज्ञापन

तेलंगाना में कबड्डी मैच के बीच हुआ बड़ा हादसा, जमीन में धस गया स्टैंड...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -