फिर मुसीबत में घिर सकते हैं राहुल गाँधी, धारा 370 पर दे बैठे ऐसा बयान
फिर मुसीबत में घिर सकते हैं राहुल गाँधी, धारा 370 पर दे बैठे ऐसा बयान
Share:

नई दिल्ली: आज लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्‍मू कश्‍मीर पुनर्गठन बिल पेश किया. सदन में बिल पर बहस चल रही है. इसी बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी का ट्वीट ऐसे वक़्त में आया है जब पार्टी के कई युवा नेता केंद्र सरकार के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं.

राहुल गाँधी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि, "सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर संविधान का उल्लंघन किया है. सरकार ने राष्ट्रीय एकीकरण तोड़ा है. जम्मू कश्मीर में जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों को कैद किया गया. देश लोगों से बनता है, जमीन के टुकड़ों से नहीं. सत्ता के गलत इस्तेमाल से देश की सुरक्षा को खतरा है." इससे पहले, लोकसभा में बिल पर चर्चा की शुरुआत करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा है.

अमित शाह ने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर पर कानून बनाने का संसद को पूरा अधिकार है. कांग्रेस के शासन में धारा 370 पर दो बार संशोधन किया गया. अमित शाह ने यह भी कहा कि वह जब भी जम्‍मू कश्‍मीर के संबंध में बात करते हैं तो उसमें पीओके भी शामिल होता है और अक्साई चीन भी भारत का अभिन्न अंग है.

अमेरिका की चीन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, दुनिया भर के देशों में मची हलचल

नुसरत जहां ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की अपने हनीमून की फोटोज़, ट्रोलर्स बोले- 'संसद भी चली जाओ'

जम्मू कश्मीर के बाद अब PoK और अक्साई चीन पर अमित शाह की नज़र, लोकसभा में कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -