कोरोना पर मोदी सरकार का रहत पैकेज, राहुल बोले- सही दिशा में पहला कदम

कोरोना पर मोदी सरकार का रहत पैकेज, राहुल बोले- सही दिशा में पहला कदम

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से खौफजदा देशवासियों के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है. केंद्र सरकार ने लॉकडाउन से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले गरीब, किसान, गरीब महिला, वरिष्ठ नागरिकों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये का पैकेज जारी किया है. 

अब सरकार के इस कदम का कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वागत किया है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि,  केंद्र ने आज वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा की गई, जो सही दिशा में पहला कदम है. उन्होंने कहा कि, लॉकडाउन की वजह से भारत के किसान, दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक, महिलाएं और बुजुर्ग जो समस्या झेल रहे हैं, उनकी मदद अवश्य की जानी चाहिए.

आपको बता दें कि, एक दिन पूर्व बुधवार को राहुल गांधी ने सरकार के सामने दो सुझाव रखे थे और रणनीति सुझाई थी जिनके जरिए कोरोना वायरस से असरदार ढंग से लड़ा जा सकता है. राहुल गांधी ने कहा था कि, हमारा देश कोरोना वायरस से जंग कर रहा है. आज सवाल ये है कि हम ऐसा क्या करें जिससे कम से कम मौतें हों ? स्थिति को काबू में करने के लिए सरकार की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है. मेरा कहना है कि हमारी रणनीति दो हिस्सों में बंटी होनी चाहिए. पहली Covid-19 से जमकर जूझना. संक्रमण रोकने के लिए आइसोलेशन में रहना और बड़े स्तर पर मरीज़ों की टेस्टिंग करना. शहरी क्षेत्रों में बड़े आपातकालीन अस्थाई हॉस्पिटल का तत्काल विस्तार करना. इन चिकित्सा क्षेत्रों में पूर्ण ICU की सुविधा मौजूद होनी चाहिए.

दुनिया के 10 देशों में चल रहा 'कोरोना' जैसा वायरस फ़ैलाने वाला 'मीट मार्केट'

कोरोना से जंग के लिए तैयार हो रहा ब्रिटेन, कर रहा वेंटिलेटर्स का पर्याप्‍त इंतजाम

WHO पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प, कहा- 'कोरोना वायरस के मुद्दे पर चीन का बहुत ज्‍यादा पक्ष लिया '