कानपूर एनकाउंटर पर राहुल गाँधी के तीखे बोल, कहा- जब पुलिस सुरक्षित नहीं तो जनता कैसे होगी ?

कानपूर एनकाउंटर पर राहुल गाँधी के तीखे बोल, कहा- जब पुलिस सुरक्षित नहीं तो जनता कैसे होगी ?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में अपराधियों के साथ हुए एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. इस घटना में डीएसपी स्तर के एक अधिकारी सहित, 3 सब इंस्पेक्टर, 4 सिपाही शहीद हुए हैं. ऐसे में यूपी सरकार पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल खड़ा लिया है. राहुल गाँधी ने एक ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण. जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'' उल्लेखनीय है कि घटना राजधानी लखनऊ से 150 किमी दूर कानपुर के अंतर्गत आने वाले डिकरु गांव में हुई है. तीन थानों की टीम कुख्यात अपराधी विकास दूबे को अरेस्ट करने के लिए पहुंची थी. विकास के नाम 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. हाल ही विकास ने एक हत्या की थी, इसी मामले के सिलसिले में टीम उसे पकड़ने के लिए गांव पहुंची थी.

कानपुर के पुलिस दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम अपराधी को अरेस्ट करने के इरादे से गई थी लेकिन घात लगाकर बैठे अपराधियों ने पुलिस की टीम पर ही गोलियां बरसा दी. हमारी टीम पर तीन तरफ से फायरिंग हुई थी. उन्होंने कहा कि यह योजनाबद्ध तरीके से किया गया हमला था. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, अपराधियों ने गांव की ओर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया, किन्तु पुलिस की टीम उसे हटाकर गांव पहुंचने में सफल रही थी. पुलिस के गांव में दाखिल होते ही अपराधियों ने छतो से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

ट्रम्प ने किया एलान, फिर से खोला जाएगा महामारी प्रतिक्रिया कार्यालय

शिवराज मंत्रिमंडल के 24 मंत्री है करोड़पति, सबसे ज्यादा अमीर है यह विधायक

पाक में मंदिर निर्माण के खिलाफ उतरा सत्ताधारी दल, कहा- ये 'इस्लाम' के खिलाफ