चीन विवाद पर बोले राहुल गांधी- 'देपसांग की जमीन भी गई, संकट में दौलतबेग ओल्डी'

Mar 03 2021 12:25 PM
चीन विवाद पर बोले राहुल गांधी- 'देपसांग की जमीन भी गई, संकट में दौलतबेग ओल्डी'

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से लगातार मोदी सरकार को निशाना बनाया जा रहा है. बुधवार को राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया और आरोप लगाया कि भारत को डराने के लिए चीन अपनी सेना और साइबर फोर्स का उपयोग कर रहा है. भारत सरकार झांसे में आ गई है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'आप मेरे शब्दों को नोट कर लीजिए, देपसांग में भारत की भूमि चली गई है और दौलत बेग ओल्डी में संकट है.' राहुल ने आगे लिखा कि 'भारत सरकार की कायरता के भविष्य में दुखद परिणाम होंगे.' कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर भी साझा की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सैटेलाइट इमेज से खुलासा हुआ है कि चीन ने जिस फ़ौज को गलवान घाटी, पैंगोंग इलाके से पीछे हटाया. उसे आगे जाकर देपसांग में जाकर जमा कर लिया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, ये चीनी बिल्डअप लद्दाख़ के दौलत बेग ओल्डी हवाईपट्टी से 24 किलोमीटर विपरीत दिशा में बनाए गए हैं. चीन के तियानवेंडियन में, जो अक्साई चीन के हिस्से में आता है. बता दें कि भारत और चीन के बीच बीते दिनों ही लद्दाख बॉर्डर पर जारी गतिरोध को लेकर समझौता हुआ था. अप्रैल 2020 से ही भारत और चीन की सेनाओं ने लद्दाख के पास डेरा जमाया हुआ था, मगर अब समझौते के तहत सेनाएं पीछे हट रही हैं.

1961 के बाद से कनाडा की अर्थव्यवस्था रही सबसे ज्यादा ख़राब

एस्ट्राजेनेका वैक्सीन मिलने के बाद हुई दो मरीजों की मौत

दिल्ली MCD उपचुनाव: आप की बादशाहत बरक़रार, 5 में से 4 सीटें जीतीं