चार देशों का उदहारण देकर बोले राहुल गाँधी- 'देश में फेल रहा लॉकडाउन'
चार देशों का उदहारण देकर बोले राहुल गाँधी- 'देश में फेल रहा लॉकडाउन'
Share:

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस का संकट अभी देश से ख़त्म नहीं हुआ है. किन्तु सरकार ने लॉकडाउन को अब बहुत हद तक सिर्फ कंटेनमेंट जोन्स तक ही सीमित कर दिया है और देश अनलॉक मोड में आ चुका है. सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध हो रहा है. तमाम विशेषज्ञों ने भी इसे अभी की स्थिति के लिए उचित कदम नहीं बताया है. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहले सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन का विरोध कर रहे थे, अब अनलॉक के कदम का विरोध कर रहे हैं.

वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट के माध्यम से मोदी सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध जताया है. राहुल गांधी ने इसके लिए भारत की तुलना में कुछ देशों के कोरोना मामलों का ग्राफ और उस देश में लॉकडाउन और अनलॉक की तारीख को हाइलाइट किया है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने लिखा है, "यह वही है जो एक फेल लॉकडाउन जैसा दिखता है."

दरअसल, ऐसा राहुल गांधी ने इसलिए लिखा है क्योंकि उन्हें जिन देशों का ग्राफ ट्विटर पर साझा किया है वहां लॉकडाउन की घोषणा तब की गई जब कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे थे और अनलॉक का फैसला तब लिया गया जब उस देश में कोरोना मामले आने कम हो गए. किन्तु भारत में अनलॉक का फैसला तब लिया गया है जब कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. बता दें कि राहुल गांधी ने जिन देशों का कोरोना ग्राफ साझा किया है उनमें स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन जैसे कोरोना प्रभावित देश शामिल हैं. 

 

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

मरीजों के इलाज की फीस पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को कही यह बात

रातों की नींद उड़ा देगा कोरोना संक्रमण का नया आंकड़ा, धड़ल्ले से हो रही मरीजों की मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -