कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन दायर करेंगे राहुल

By Lav Gadkari
Dec 04 2017 08:38 AM
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन दायर करेंगे राहुल

नईदिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच यह जानकारी सामने आई है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर होने वाले निर्वाचन की प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो जाएगी। इसके लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन भरे जाने के दौरान प्रस्तावकों के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह आदि नेता मौजूद रहेंगे।

राहुल के अध्यक्ष पद कर काबिज होना लगभग तय है। माना जा रहा है कि वे निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हो सकते हैं। माना जा रहा है कि राहुल के समर्थन में 75 नामांकन फाॅर्म भरे जा सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के पद के चुनाव के लिए पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उनके प्रस्तावकों में मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता उनके साथ उपस्थित होंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने की कवायद में राहुल संभवतरू अकेले उम्मीदवार होंगे क्योंकि सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है और किसी ने भी अभी तक कोई पर्चा नहीं भरा है। नये कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा संभवतरू 5 दिसंबर को होनी है। प्रस्तावक के तौर पर वरिष्ठ पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद,एके एंटनी,पी.चिदंबरम,सुशील कुमार शिंदे,अहमद पटेल कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह,कर्नाटक के सिद्धारमैया,हिमाचल के वीरभद्र सिंह,पुडुचेरी के वी.नारायणसामी,मेघालय के मुकुल संगमा और मिजोरम के लाल थंहावला भी मौजूद रहेंगे।

नामांकन कार्य प्रातः 10.30 बजे से प्रारंभ होगा। कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि राहुल गांधी के समर्थन में राज्य और अग्रज संगठनों के अलावा सभी पार्टी महासचिव,कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य आदि भी शामिल होंगे।

भाजपा का एक ही नारा विकास और केवल विकास - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

76 करोड़पतियों के सहारे भाजपा चुनावी मैदान में

राहुल ने ट्विटर पर किया पांचवा सवाल

राजकोट में पिटाई पर मचा बवाल