9 अगस्त से दो दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे राहुल गाँधी
9 अगस्त से दो दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल यानी 9 अगस्त सोमवार से दो दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर होंगे। इस दौरान वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय का उद्घाटन करने वाले हैं। इसी के साथ वह पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। जी दरअसल राहुल गांधी 9 अगस्त को श्रीनगर पहुंचेंगे, वहीँ इस दौरान वह जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के पुत्र की शादी में भी शामिल हो सकते हैं।

सामने आने वाली खबर को माने तो, राहुल गांधी यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। आप सभी को बता दें कि राहुल गांधी ऐसे समय में कश्मीर का दौरा कर रहे हैं जब इस केंद्र शासित राज्य का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त हो गया है। यहाँ घाटी के तमाम दल सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि 5 अगस्त 2019 से पहले का राज्य का दर्जा बहाल किया जाए। आपको बता दें कि अगस्त 2019 में सरकार ने राज्य को विशेष प्रावधान देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों - लद्दाख तथा जम्मू-कश्मीर में बांटने का फैसला किया था।

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद राहुल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ''देश लोगों से बनता है जमीन के टुकड़ों से नहीं।'' इसी के साथ उन्होंने केंद्र सरकार के फैसले को संविधान का उल्लंघन बताते हुए इसे कार्यकारी शक्तियों का दुरुपयोग करना बताया था।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा का बड़ा खुलासा, बोले- ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए सोनम कपूर ने ली थी 11 रुपये फीस

कोलकाता पॉर्न रैकेट के बाद टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मचा हड़कंप, एक्ट्रेस ने दर्ज करवाई FIR

दिन में 17 बार हाथ धुलवाती थी कंपनी, हुआ कुछ ऐसा कि कर्मचारी ने लिए 43,81,495 रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -