आज श्रीनगर दौरे पर जाएंगे राहुल गाँधी, प्रशासन बोला- लोगों की समस्या बढ़ाने यहाँ ना आएं
आज श्रीनगर दौरे पर जाएंगे राहुल गाँधी, प्रशासन बोला- लोगों की समस्या बढ़ाने यहाँ ना आएं
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को श्रीनगर के दौरे पर जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, उनके साथ विपक्षी पार्टियों के 9 अन्य नेता भी जा सकते हैं. हालांकि वह श्रीनगर पहुंच पाएंगे या नहीं इस पर संशय बरक़रार है. अभी जम्मू कश्मीर पुलिस किसी भी बड़े नेता को जम्मू कश्मीर में प्रवेश नहीं दे रही है. कुछ दिन पहले जब कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद जम्मू एयरपोर्ट पहुंचे थे तब उन्हें भी वहीं से वापस दिल्ली लौटा दिया गया था.

राहुल गांधी की इस यात्रा पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि सभी नेताओं से निवेदन है कि वह अभी श्रीनगर का दौरा करने से बचें. उनकी वजह से यहां पर लोगों को भी समस्या हो सकती हैं. अभी भी कई क्षत्रों में कुछ पाबंदियां हैं. कांग्रेस सहित दूसरे विपक्षी दल लगातार कश्मीर जाने की मांग कर रहे हैं, किन्तु प्रशासन ने उन्हें अब तक इसकी अनुमति नहीं दी है.

स्वयं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस पर आपत्ति जाहिर कर चुके हैं. वे जम्मू कश्मीर के शीर्ष नेता उमर अब्दुल्ला, फारुख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की रिहाई की मांग कर रहे हैं. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने के बाद से कश्मीरी नेताओं को सरकार ने ऐहतियातन नजरबन्द किया हुआ है. अब सभी विपक्षी दल इनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं.

वित्तमंत्री ने बनाया अर्थव्यवस्था सुधारने का प्लान, अमित शाह बोले- हम बनेंगे 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनोमी

आज पीएम मोदी को मिलेगा UAE का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, क्राउन प्रिंस के साथ होगी बैठक

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री की तबियत बिगड़ी, एम्स में हुए भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -