बैंक मानहानि मामला: नहीं थम रही राहुल गाँधी की मुश्किलें, आज अहमदाबाद अदालत में होंगे पेश

बैंक मानहानि मामला: नहीं थम रही राहुल गाँधी की मुश्किलें, आज अहमदाबाद अदालत में होंगे पेश

अहमदाबाद : 2019 लोकसभा चुनाव में मिली शर्मनाक हार के बाद से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बीते दिनों मुंबई की एक अदालत के सामने पेश होने के बाद राहुल गांधी शुक्रवार (12 जुलाई) को अहमदाबाद की स्थानीय अदालत में हाजिर होंगे. यह मामला बैंक और उसके चेयरमैन से सम्बंधित मानहानि का है. अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक और इसके चेयरमैन ने राहुल गांधी के खिलाफ याचिका दाखिल की है.

अहमदाबाद की अदालत ने राहुल गांधी को उनके द्वारा नोटबंदी के दौरान दिए गए एक बयान के मामले में कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. इससे पहले पत्रकार और लेखिका गौरी लंकेश की हत्या के मामले में मानहानि के मुकदमे में गांधी पिछले सप्ताह मुंबई में अदालत के सामने पेश हुए थे. पत्रकार की हत्या के लिए उन्होंने 'भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा' को दोषी बताया था.

पीएम नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी ने एक टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि 'क्यों सारे चोरों' को मोदी कहा जाता है, जिस पर बिहार के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी द्वारा याचिका दाखिल की गई. मामले में 6 जुलाई को राहुल पटना की अदलात के समक्ष पेश हुए थे. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक, राहुल गांधी पर पूरे देश की अलग-अलग अदालतों में आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा 20 मामले दर्ज कराए गए हैं.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर टीएमसी सतर्क, ममता ने अपने विधायकों को दिए 6 गुरुमंत्र,

झारखण्ड विधानसभा चुनाव की तैयारी में झामुमो, हेमंत सोरेन के घर बुलाई बैठक

मुश्किलों में घिरे विधायक 'चैंपियन', आर्म्स एक्ट को लेकर जांच शुरू