यहां 10 रु में मिलेगा भरपेट खाना, राहुल ने किया उद्घाटन
यहां 10 रु में मिलेगा भरपेट खाना, राहुल ने किया उद्घाटन
Share:

बंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फील्ड मार्शल मानेकशाॅ ग्राउंड पर उपस्थितों को संबोधित करते हुए घोषणा की और कहा कि राज्य सरकार बंगलुरू में इंदिरा कैंटीन प्रारंभ करने जा रही है। उक्त योजना का शुभारंभ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने स्वाधीनता दिवस के अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि इंदिरा कैंटीन से शहर के श्रमिक व गरीबों को लाभ होगा।

यह सुविधा 5 रूपए में शाकाहारी टिफिन या नाश्ते के तौर पर और और 10 रुपये में दोपहर के भोजन हेतु उपलब्ध होगी। सुविधा प्राप्त करने वालों को रात्रि का भोजन भी दिया जाएगा। जो कि इसी दाम पर उपलब्ध है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बतौर वित्तमंत्री कहा कि वर्ष 2017 और 2018 में 198 वार्ड में पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के लोकप्रिय अम्मा कैंटीन की ही तरह कैंटीन संचालित करने हेतु बजट में प्रावधान किया गया।

उनका लक्ष्य कनार्टक को भूख मुक्त करना था। बीपीएल वर्ग के लोगों को अन्न भाग्य योजना के तहत 7 किलोग्राम चांवल निशुल्क प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैंटीन सुविधा के अलावा गर्भवती महिलाओं और स्तनपान करवाने वाली माताओं की सुविधा का ध्यान रखा गया। इन लोगों के लिए मातृपूर्ण योजना के अंतर्गत प्रतिदिन मिड डे मील उपलब्ध करवाया गया है। इस सुविधा के लिए आंगनवाड़ियों का सहयोग लिया गया है।

ख़राब खाने की शिकायत पर रेल्वे का जवाब, अपने घर से लेकर आए खाना

नाश्ते में बनाएं मूंग दाल का चीला

मैदे का अधिक सेवन बढ़ा सकता है आपका वजन

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -