क्या राजस्थान में लागू होगा डिप्टी सीएम फार्मूला? फैसले के लिए गहलोत-पायलट पहुंचे दिल्ली
क्या राजस्थान में लागू होगा डिप्टी सीएम फार्मूला? फैसले के लिए गहलोत-पायलट पहुंचे दिल्ली
Share:

नई दिल्ली: अशोक गहलोत या फिर सचिन पायलट? राजस्थान में सीएम की कुर्सी किसे दी जाए इस पर अब भी संशय है. अंतिम फैसला अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को करना है, जिन्होंने दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाया है और अब खबर आ रही है कि पायलट और गहलोत दोनों ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. ऐसी भी खबरे हैं कि राहुल गांधी शायद राजस्थान में डिप्टी सीएम का फॉर्मूला अपना सकते हैं, फिलहाल अब सबकी नजरें राहुल गांधी के निर्णय पर हीं हैं.

भोपाल: कांग्रेस विधायकों की चल रही बैठक, चुना जाएगा नेता

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के सीएम के नाम की  घोषणा करने वाले हैं, सचिन पायलट, अशोक गहलोत व अन्य नेता आज राहुल गांधी के साथ नाश्ते की मेज पर मीटिंग करेंगे. मंगलवार को आए नतीजों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 90 में से 67 सीटें मिली है, तो वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें हासिल हुई हैं और राजस्थान में कांग्रेस के पास 99 सीटें हैं, बसपा ने भी कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया है.

मुख्यमंत्री बनाने के लिए समर्थक ने सचिन पायलट को लिखा खून से पत्र

वहीं इससे पहले राजस्थान में पर्यवेक्षक के तौर पर केसी वेणुगोपाल, मध्य प्रदेश में एके एंटनी, छत्तीसगढ़ में मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक की थी, तीनों राज्यों के विधायक दल की बैठक में निर्णय लिया गया कि राहुल गांधी ही मुख्यमंत्री पद का ऐलान करेंगे. वैसे खबर ये भी है कि राजस्थान की तरह मध्य प्रदेश में भी कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच सीएम पद का पेंच फंसा है. लेकिन पार्टी सिंधिया को मनाने में सफल रही. अब यह साफ है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ही मध्य प्रदेश के अगले 'नाथ' होंगे, लेकिन इसका आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है.

खबरें और भी:-

 

विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद, गुरुवार को भाजपा सांसदों को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी,

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद के लिए साहू और बघेल में चल रही जोर अजमाइश

राजस्थान चुनाव: पांच घंटे चली बैठक में भी नहीं हो पाया फैसला, आखिर कौन बनेगा मुख्यमंत्री ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -