'हमें पता है वो क्या पढ़ रहे हैं.. जो भी आपके फ़ोन में है..', Pegasus जासूसी मामले में राहुल का तंज

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने Pegasus स्पाईवेयर मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'हमें पता है ‘वो’ क्या पढ़ रहे हैं, जो भी आपके फोन में है.' दरअसल पिछले दिनों इंटरनेशनल मीडिया द्वारा दावा किया गया है कि भारत में कई पत्रकारों, नेताओं और अन्य लोगों के फोन हैक किए गए थे और इसके लिए भारत सरकार ने इजरायली कंपनी NSO ग्रुप के हैकिंग साफ्टवेयर पेगासस का इस्तेमाल किया था.

 

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि लीगल कम्युनिटी से संबंधित लोग, कारोबारी, सरकारी अधिकारी, वैज्ञानिक, एक्टिविस्ट और अन्य के नंबर इस सूची में शामिल हैं. इसके साथ ही कहा कि इस सूची में 300 से अधिक भारतीय मोबाइल नंबर हैं. संसद के उच्च सदन में CPI नेता बिनॉय विश्वम, राजद सांसद मनोज झा, AAP सांसद संजय सिंह सहित अन्य कई सांसदों द्वारा इस विषय पर चर्चा किए जाने की मांग की गई है. कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में है. उन्होंने कहा कि वह सदन में इस मुद्दे को अवश्य उठाएंगे.

बता दें कि Pegasus एक स्पाईवेयर है, जो आईफोन और एंड्रॉइड डिवाइस को हैक कर सकता है. इससे मैलवेयर भेजने वाला व्यक्ति उस फोन मे मौजूद मैसेज, फोटो और ईमेल तक को देख सकता है. यही नहीं, यह साफ्टवेयर उस फोन पर आ रही कॉल को रिकॉर्ड भी कर सकता है. इस साफ्टवेयर से फोन के माइक को गुप्त रूप से सक्रीय किया जा सकता है.

कोलिन मोरीकावा ने रॉयल सेंट जॉर्ज में हासिल की शानदार जीत

गरीब बच्चों में स्मार्टफोन बांटेगी इस राज्य की पुलिस, शुरू किया 'मोबाइल बैंक'

इस्लामिक देव बैंक ने सऊदी नामित को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -