लड़ाकू विमान खरीदना, एक नया घोटाला- राहुल गाँधी
लड़ाकू विमान खरीदना, एक नया घोटाला- राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने 100 से अधिक लड़ाकू विमान खरीद के फैसले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने इसे घोटाला बताते हुए एक ट्वीट किया है, जिसमे उन्होंने लिखा है कि, "मोदी स्कैम अलर्ट! 15 बिलियन डॉलर के लड़ाकू विमान डील का दोबारा टेंडर किया जाएगा. पीएम मोदी के दोस्त स्ट्रेटजिक पार्टनर बनने की रेस में सबसे आगे हैं.''

मोदी सरकार ने वायुसेना के लिए 114 लड़ाकू विमान खरीदने का फैसला किया है. इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने टेंडर प्रक्रिया शुरु कर दी है. इनमें से 15 प्रतिशत फाइटर जेट्स (लड़ाकू विमान) विदेशी कंपनियों से सीधे खरीदे जाएंगे और बाकी 85 प्रतिशत 'मेक इन इंडिया' के तहत देश में ही तैयार किए जाएंगे. इसके लिए स्ट्रेटजिक पार्टनरशिप के तहत कोई भी भारतीय कंपनी किसी विदेशी कंपनी से करार कर इस टेंडर प्रक्रिया में हिस्सा ले सकती है. इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डील में घोटाले की आशंका जताते हुए 'अलर्ट' किया है. 

उन्होंने राफेल डील में हुए 40 हजार करोड़ रुपये के कथित घोटाले का भी जिक्र किया. आपको बता दें कि राहुल गांधी राफेल डील पर भी सवाल उठा चुके हैं. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि उनकी सरकार के कारण फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान के सौदे में देश को 40,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. केंद्र की मोदी सरकार ने सितंबर 2016 में फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने का फैसला किया था. यह करीब 59,000 करोड़ का सौदा है. हालांकि इसमें देरी हो रही है.

राफेल डील पर 36 हजार करोड़ सरकार की पॉकेट में- राहुल गाँधी

नेपाल के पीएम ओली ने पीएम मोदी से की मुलाकात

राहुल गाँधी के बयान पर बीजेपी कार्यकर्ता की धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -